Home Blog बीजेपी के नए अध्यक्ष को लेकर आ गई बड़ी खबर!कौन बनेगा BJP...

बीजेपी के नए अध्यक्ष को लेकर आ गई बड़ी खबर!कौन बनेगा BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष, जेपी नड्डा के मंत्री बनने के बाद तलाश हुई तेज

0

Big news has come about the new president of BJP! Who will become the BJP national president, the search has intensified after JP Nadda became a minister

बीजेपी के नए अध्यक्ष को लेकर बड़ी खबर आई है. बताया जा रहा है कि नए अध्यक्ष की नियुक्ति तक जेपी नड्डा ही अध्यक्ष बने रहेंगे. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी में अध्यक्ष का चुनाव सितंबर तक होने की संभावना है. कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति तक जेपी नड्डा पार्टी और मंत्रालय दोनों काम साथ साथ देखते रहेंगे.

RO NO - 12784/135  

जेपी नड्डा 2019 लोकसभा चुनाव के बाद जनवरी 2020 में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने थे. नड्डा का बतौर बीजेपी अध्यक्ष कार्यकाल जनवरी 2023 में खत्म हो गया था. लेकिन लोकसभा चुनाव को देखते हुए उनके कार्यकाल को जून 2024 तक बढ़ा दिया गया था. लेकिन अब चुनाव हो गया है और नड्डा को कैबिनेट में जगह दे दी गई है, ऐसे में बीजेपी को नया अध्यक्ष मिलना तय माना जा रहा है.

बीजेपी अध्यक्ष की रेस में शामिल नाम कौन हैं?

देश की सबसे बड़ी पार्टी के अध्यक्ष बनाए जाने के लिए विनोद तावड़े के नाम की भी चर्चा की जा रही है. वर्तमान में वह बीजेपी के महासचिव हैं. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रह चुके तावड़े को बीएल संतोष के बाद सबसे ज्यादा प्रभावशाली महासचिव माना जाता है. तावड़े युवा होने के साथ-साथ पार्टी संगठन को भी बेहतर तरीके से समझते हैं. वह मराठा भी हैं.

बीजेपी ओबीसी मोर्चा चीफ के लक्ष्मण का नाम भी बीजेपी के अगले प्रमुख के तौर पर राजनीतिक गलियारों में लिया जा रहा है. लक्ष्मण तेलंगाना से आते हैं. ये वही राज्य है, जहां बीजेपी आंध्र प्रदेश के बाद दक्षिण में सबसे ज्यादा ध्यान दे रही है. लक्ष्मण तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष भी रह चुके हैं. उनके पास आक्रामक होने के साथ-साथ शांति से काम निकलवाने की कला भी है.

बीजेपी अध्यक्ष की रेस में सुनील बंसल का नाम भी सामिल है, जो वर्तमान में महासचिव हैं. साथ ही साथ वह पश्चिम बंगाल, तेलंगाना और ओडिशा जैसे तीन राज्यों के इंचार्ज भी हैं. उत्तर प्रदेश के महासचिव (संगठन) के रूप में उनके कार्यकाल ने उन्हें यूपी की राजनीति में एक शक्ति केंद्र बना दिया. आरएसएस पृष्ठभूमि से जुड़े होने के बावजूद अगर बंसल का नाम विचार के लिए आता है तो उन्हें पार्टी नेतृत्व के एक वर्ग के विरोध का सामना करना पड़ सकता है.

माना जा रहा है कि राजस्थान से राज्यसभा सदस्य और भैरों सिंह शेखावत के शिष्य ओम माथुर भी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की दौड़ में हैं. माथुर को चेहरे पर मुस्कुराहट के साथ अपनी बात कहने के लिए जाना जाता है. वह आरएसएस के प्रचारक रहे हैं और पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात के प्रभारी भी रह चुके हैं.

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद किसी महिला को भी सौंपने पर विचार कर सकती है. पार्टी के पिछले कुछ सालों में लिए गए फैसले इस बात की तस्दीक करते हैं. न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक, राजनीतिक गलियारों में इस बात को लेकर भी चर्चा चल रही है कि बीजेपी स्मृति ईरानी को अपना मुखिया बना सकती है. हालांकि, इस बात की पुष्टि तभी होगी, जब सच में ऐसा होता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here