छत्तीसगढ़

दीनबंधु हेल्प् फाउंडेशन द्वारा कैंडल जलाकर वीर शहीदों को किया गया श्रद्धांजलि अर्पण

मुंगेली: बीजापुर के क्रूरतापूर्ण नक्सली हमले में शहीद हुए वीर सपूतों की याद में दीनबंधु हेल्प फाउंडेशन मुंगेली और ग्रामीण विकास सहारा संस्था मुंगेली के द्वारा पड़ाव चौक मुंगेली में कैंडल मार्च निकालकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया गया। इसमें शहर के सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया एवं कैंडल जला कर वीर सपूतों को श्रद्धांजलि देते हुए उनके बलिदान को प्रणाम किया। इसके अलावा प्रयास फाउन्डेशन मुंगेली और पुलिस प्रशासन के द्वारा भी कैंडल जलाकर वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित किया गया।

दीनबंधु हेल्प फाउंडेशन मुंगेली के संयोजक परमेश्वर साहू ने मीडिया से बात करते हुए कहा की ईश्वर उनके परिवार वालों को दुख सहने की शक्ति दे एवं इन वीर शहीदों की आत्मा को शांति प्रदान करें। केंद्र एवं राज्य सरकारों को इस माओवदि विचार को नष्ट करने के लिए गहराई से विचार करते हुए कड़ा फैसला लेना चाहिए तकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को अंजाम ना किया जा सके।

ग्रामीण विकास सहारा संस्था के अध्यक्ष रामेश्वर बंजारे ने कहा की सरकारों को नक्सलवाद के कारणों पर विचार कर उसके जड़ को नष्ट करना चाहिए एवं शांतिपूर्ण वार्तालाप करके उन्हें विकास के मुख्य धाराओं से जोड़ा जाए।

प्रयास फाउंडेशन के रामपाल ने कहां की यह माओवादी विचारधारा के लोग देश के विकास के लिए सबसे बड़ी रुकावट हैं यह भारत की संस्कृति को नष्ट कर पूरे देश में अशांति का माहौल पैदा करना चाहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button