Home Blog PM Modi 18 जून को करेंगे Varanasi का दौरा, PM मोदी से...

PM Modi 18 जून को करेंगे Varanasi का दौरा, PM मोदी से पहले CM योगी जाएंगे काशी, सीएम योगी आज लेंगे तैयारियों का जायजा

0

PM Modi will visit Varanasi on June 18, CM Yogi will go to Kashi before PM Modi, CM Yogi will take stock of the preparations today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार पीएम बनने के बाद पहली बार 18 जून को वाराणसी आएंगे। ऐसे में उनके आगमन की सभी तैयारियों का जायजा लेने के लिए सीएम योगी आज यानी शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर काशी जाएंगे। यहां वह पीएम मोदी के सभा स्थल का निरीक्षण करेंगे। सर्किट हाउस में वह अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद शुक्रवार रात में सीएम योगी काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव बाबा के दर्शन और पूजन-अर्चन करेंगे। वाराणसी दौरे के दूसरे दिन सीएम योगी पुलिस लाइन से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

RO NO - 12784/135  

किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र में अपना तीसरा कार्यकाल संभाल लिया है। उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से वह लगातार तीसरी बार सांसद चुने गए हैं। चुनावी नतीजों आने के बाद पीएम मोदी 18 जून को अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे। एक दिवसीय वाराणसी दौरे में पीएम मोदी किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। बाबा काशी विश्वनाथ के भी दर्शन करेंगे। शाम को पीएम मोदी अश्वमेघ घाट पर जाकर गंगा आरती में भी शामिल होंगे।

पीएम मोदी के दौरे पर सीएम योगी की नजर
पीएम मोदी के वाराणसी दौरे में किसी प्रकार की कोई खामी न रह जाए, इसलिए स्थानीय प्रशासन और पार्टी पदाधिकारी जोरों पर लगे हुए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ भी 18 जून को पीएम मोदी के वाराणसी दौरे पर अपनी नजर बनाए हुए हैं और अधिकारियों को दिशा निर्देश दे रहे हैं।

18 जून को वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा संभावित है. पीएम 50,000 किसानों के साथ संवाद करेंगे. प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर सीएम योगी आज दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंच रहे हैं. सबसे पहले वह पीएम मोदी के आगमन व कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लेंगे. इसके बाद कार्यक्रम और सभा स्थल का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. इस दौरान सीएम योगी बाबा विश्वनाथ व काल भैरव मंदिर में जाकर दर्शन पूजन करेंगे और दूसरे दिन सुबह पुलिस लाइन से लखनऊ के लिए रवाना होंगे.

करोड़ों की देंगे सौगात : बताते चलें कि, पीएम मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार 18 जून को वाराणसी आ रहे हैं. वह एक दिन काशी में बिताएंगे. अपने इस दौरे पर वह सबसे पहले राजा तालाब के मेहंदीगंज में किसानों के साथ संवाद करेंगे और लगभग 50,000 किसानों को संबोधित करेंगे. उसके साथ ही किसान सम्मान निधि की 20000 करोड़ की धनराशि भी जारी करेंगे. साथ ही काशी वासियों का आभार भी प्रकट करेंगे.

किसान सम्मेलन के लिए चलाएंगे अभियान : प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर पार्टी कार्यकर्ता व नेता बैठक कर तैयारी में जुट गए हैं .पार्टी पदाधिकारी की माने तो उनका कहना है कि, तीसरी बार कार्यभार संभालने के बाद पीएम मोदी बनारस आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग शामिल हो इसको लेकर के सम्मेलन स्थल के आसपास सभी गांव में आज बड़े स्तर पर जन जागरण अभियान चलाया जाएगा, गांव-गांव संपर्क किया जाएगा और लोगों से इस कार्यक्रम में सहभागिता दर्ज करने की अपील भी की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here