Home Blog क्रेटा ईवी के लॉन्च से पहले, Hyundai ने Kona EV को...

क्रेटा ईवी के लॉन्च से पहले, Hyundai ने Kona EV को इंडियन वेबसाइट से किया अनलिस्ट, बाजार से गायब की ये इलेक्ट्रिक कार, Hyundi Creta EV की तैयारी

0

Before the launch of Creta EV, Hyundai unlisted Kona EV from the Indian website, made this electric car disappear from the market, preparation for Hyundi Creta EV

Hyundai Motor ने बिना किसी आधिकारिक घोषणा के Kona EV को अपनी वेबसाइट से अनलिस्ट कर दिया है। इस हिसाब से लग रहा है कि कार निर्माता ने Creta EV के लॉन्च की तैयारी शुरू कर दी है, इसलिए उन्होंने कोना इलेक्ट्रिक को बंद करने का फैसला किया है।

RO NO - 12784/135  

हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी एक इलेक्ट्रिक कार को भारतीय बाजार में बंद कर दिया है. कंपनी ने हुंडई कोना इलेक्ट्रिक को मार्केट से गायब कर दिया है. साथ ही हुंडई इंडिया की वेबसाइट से भी इस इलेक्ट्रिक कार को हटा दिया गया है. हुंडई ने कोना इलेक्ट्रिक को कभी भी मार्केट में अपडेट करके नहीं उतारा और हुंडई की पहली इलेक्ट्रिक कार थी, जिसे कंपनी ने भारतीय बाजार में पेश किया था.

क्रेटा ईवी की वजह से गायब हुई कोना इलेक्ट्रिक
ऐसा लग रहा है जैसे ही कार निर्माता कंपनी ने क्रेटा ईवी को मार्केट में लाने उतारने के बारे में सोच रही है, उसी के चलते कोना इलेक्ट्रिक को इंडियन मार्केट से वापस लेने का प्लान कंपनी ने बनाया है. कोना इलेक्ट्रिक की सेल में गिरावट आ रही थी, क्योंकि इस कार का इंटीरियर डिजाइन समय के साथ पुराना हो गया था और आज के समय में कारों में ये काफी बदल गया है.

Hyundi Creta EV की तैयारी

Hyundai Creta EV को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। आगामी हुंडई क्रेटा क्रेटा ईवी एक ग्लोबल ऑफरिंग इलेक्ट्रिक कार होने वाली है। इसमें संभवतः बेस-स्पेक कोना इलेक्ट्रिक से प्राप्त इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग किया जाएगा।

एक बार चार्ज करने पर लगभग 450 किमी की ड्राइविंग रेंज होने का दावा किया ज सकता है और यह डीसी फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगी। EV स्पेसिफिक एक्सेंट के साथ इसमें स्टैंडर्ड ICE क्रेटा के समान ही फीचर्स हो सकते हैं।

लॉन्च टाइमलाइन
हुंडई मोटर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तरुण गर्ग ने हाल ही में एक बातचीत में पुष्टि की थी कि उच्च मात्रा में बिक्री को लक्षित करने वाला उनके ब्रांड का पहला इलेक्ट्रिक वाहन जनवरी 2025 में लॉन्च किया जाएगा। ये अपकमिंग मॉडल क्रेटा ईवी ही होने वाला है, जिसे भारत के साथ-साथ विदेशों में भी कई बार परीक्षण करते हुए देखा गया है।

क्रेटा ईवी की क्या है कीमत?
क्रेटा ईवी भारतीय बाजर में शामिल और लॉन्च होने वाली कई इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर दे सकती है. ये कार MG ZS EV, टाटा कर्व, मारुति सुजुकी eVX, BYD Atto 3 और महिंद्रा XUV400 की राइवल साबित हो सकती है. हुंडई की ये ईवी 20 लाख रुपये से 30 लाख रुपये की कीमत के बीच आ सकती

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here