Home Blog Indian Railways: खुशखबरी! रेलवे चलाएगा 315 जगन्नाथ यात्रा स्पेशल ट्रेनें, कहा- रथयात्रा...

Indian Railways: खुशखबरी! रेलवे चलाएगा 315 जगन्नाथ यात्रा स्पेशल ट्रेनें, कहा- रथयात्रा में ओडिशा के हर कोने से पुरी के लिए चलेंगी ट्रेनें,1500 लोगों के रहने की भी होगी

0

Indian Railways: Good news! Railways will run 315 Jagannath Yatra special trains, said – trains will run from every corner of Odisha to Puri during Rath Yatra, there will also be accommodation for 1500 people

अगर आप ओडिशा में होने वाले जगन्नाथ रथ यात्रा के लिए जाने वाले हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है. दरअसल, ओडिशा में 6 जुलाई 2024 से 19 जुलाई 2024 तक रथयात्रा का आयोजन किया जा रहा है. इस मौके पर रेलवे ने 315 स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है, ताकि यहां आने वाले भक्तों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो. इसकी जानकारी रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दी है.

RO NO - 12784/135  

पुरी में 15,000 श्रद्धालुओं के रहने की व्यवस्था
हर साल रथ यात्रा उत्सव में शामिल होने देश-विदेश से लाखों लोग आते हैं. इस दौरान ट्रेन टिकट न मिलने के कारण यहां जाने के लिए यात्रियों को काफी परेशानी होती है. इसलिए रेलवे ने इस बार 6 जुलाई से 19 जुलाई तक 315 विशेष ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है. इसमें ओडिशा के अधिकांश हिस्से को भी कवर किया जाएगा. इसके साथ ही इस उत्सव के दौरान पुरी में 15,000 श्रद्धालुओं के रहने की व्यवस्था की गई है.

रथयात्रा के दौरान रेलवे 315 विशेष ट्रेनें चलाएगा
शुक्रवार को नई दिल्ली में हुई बैठक में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रथयात्रा के दौरान 315 स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. रेल मंत्री ने इसकी जानकारी ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी और उनके दो डिप्टी कनक वर्धन सिंह देव और पार्वती परिदा को दी. बैठक में वैष्णव ने कहा, रथयात्रा को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि रथ यात्रा उत्सव के लिए 6 जुलाई से 19 जुलाई तक 315 विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी.

रेलवे ने ओडिशा के हर हिस्से जैसे बादामपहाड़, बांगिरिपोसी, राउरकेला, संबलपुर, जूनागढ़ रोड, सोनपुर, गुनुपुर, ब्रह्मपुर, दासपल्ला, अंगुल, पारादीप, केंदुझारगढ़, भद्रक और बालेश्वर से विशेष ट्रेनें उपलब्ध कराने की योजना बनाई है. पुरी को सभी जिलों से जोड़ने के लिए कदम उठाए गए हैं. इससे पहले शुक्रवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी और उपमुख्यमंत्री केवी सिंहदेव और श्रीमती प्रभाती परिडा ने नई दिल्ली में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की और पुरी में रथयात्रा के लिए रेलवे द्वारा की गई व्यापक तैयारियों के बारे में चर्चा की थी. बैठक के बाद वैष्णव ने बताया था कि उन्होंने ओडिशा के मुख्यमंत्री और दो उपमुख्यमंत्रियों के साथ पुरी में आगामी रथयात्रा के लिए रेलवे द्वारा की गई व्यवस्थाओं के बारे में चर्चा की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here