Home Blog वरिष्ठजनों का सम्मान हमारी भारतीय संस्कृति का अभिन्न अंग है- शिवरतन शर्मा

वरिष्ठजनों का सम्मान हमारी भारतीय संस्कृति का अभिन्न अंग है- शिवरतन शर्मा

0

Respect for elders is an integral part of our Indian culture- Shivratan Sharma

प्रतिभाशाली बच्चों का सम्मान करने से बच्चों को अपनी क्षमताओं पर गर्व महसूस होता है-शिवरतन शर्मा

RO NO - 12945/101

सौरभ बरवाड़/भाटापारा- छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष शिवरतन शर्मा, शहर के गणेश पंडालों का दर्शन करते हुए प्रेम प्रकाश नगर कालोनी में विराजमान विघ्नहर्ता श्री गणेश जी के महा-आरती, 56 भोग प्रसादी, वृद्धजन सम्मान एवं प्रतिभाशाली बच्चो के सम्मान कार्यक्रम में सम्मिलित हुए..
बप्पा की महाआरती कार्यक्रम के बाद उपस्थित रहवासियों को संबोधित करते हुए शिवरतन शर्मा ने कहा कि वरिष्ठजनों का सम्मान हमारी भारतीय संस्कृति का अभिन्न अंग है। वरिष्ठजनों का सम्मान करना, उनकी बातों को हृदय में धारण करना हमारा महत्वपूर्ण कर्तव्य है। वरिष्ठजनों के पास जीवन का दीर्घ अनुभव होता है। उनका यह दीर्घ अनुभव किताबी पढ़ाई से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण व उपयोगी होता है, हमें उनके अनुभवों को ग्रहण करना चाहिए.
साथ ही बच्चो का सम्मान करते हुए शिवरतन शर्मा ने कहा कि प्रतिभाशाली बच्चों का सम्मान करने से जहां बच्चों को अपनी क्षमताओं पर गर्व महसूस होता है वहीं वे और अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित होते हैं। साथ ही दूसरे बच्चों में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना विकसित होती है, और वे भी बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास करते हैं।
शिवरतन शर्मा ने आगे कहा कि, सम्मान पाने से बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ता है, जिससे वे जीवन में बड़े लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए साहसिक कदम उठाने में सक्षम होते हैं। साथ ही समाज में शिक्षा का महत्व बढ़ता है और भविष्य के लिए सक्षम और कुशल नागरिकों का विकास होता है। उन्होंने कहा कि, हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास है कि, एक नए भारत के निर्माण के लिए देश के बच्चों में छुपी हुई प्रतिभा को बाहर लाया जाए। पढ़ाई के साथ साथ दूसरे क्षेत्रों में बच्चे देश का नाम रौशन करें..
उक्त अवसर पर राकेश तिवारी, सुनील यदु, आशिष जायसवाल, राकेश मंधान, दरवेश हबलानी, प्रेम गोविंदनी, योगेश अंनत, रंजीत दवानी, हरीश निहलानी, प्रकाश दुलानी, रोशन मिश्रा, राजा कामनानी, जैकी दवानी, प्रकाश ठाकुर,सहित बड़ी संख्या में कालोनीवासी एवं वार्डवासी उपस्थित थे.l

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here