Home देश-विदेश मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे पी...

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे पी एम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह

0

PM Modi and Home Minister Amit Shah will attend the swearing-in ceremony in Madhya Pradesh and Chhattisgarh.

एक सप्ताह के जबरदस्त सस्पेंस के बाद छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान 10 और 11 दिसंबर किया गया । दोनों ही राज्यों में 13 दिसंबर को नवनिर्वाचित विधायकों और नए मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। ताजा जानकारी के अनुसार इसमें देश के पीएम नरेंद्र मोदी , केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित जेपी नड्डा शामिल हो सकते हैं।
मध्यप्रदेश में शपथ ग्रहण समारोह लाल परेड मैदान में सुबह 11:30 बजे से होगा। तो वहीं छत्तीसगढ़ में इसके लिए समय दोपहर 2 बजे से तय किया गया है। यहां के साइंस कॉलेज में प्रदेश के नए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय शपथ लेंगे। ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि इस शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

RO NO - 12945/101

एक हफ्ते तक चली चर्चाओं में पहले शिवराज सिंह चौहान और प्रहलाद पटेल के नाम की चर्चा थी। लेकिन नए मुख्यमंत्री के नाम में मोहन यादव के नाम पर मुहर लगने ने सभी को चौंका दिया। प्रदेश में बीस साल बाद फिर इतिहास दोहराया गया और दो डिप्टी सी एम बनाए गए। राजेंद्र शुक्ला और जगदीस देवड़ा को डिप्टी सीएम की जिम्मेंदारी सौंपी गई है। इसी के साथ भिंड जिले की दिमनी सीट से विधायक और पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर विधानसभा अध्यक्ष की कमान संभालेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here