Home Blog लोकप्रिय समाचारपत्र दैनिक किरणदूत के यशस्वी प्रधान संपादक को मिला पद्म श्री...

लोकप्रिय समाचारपत्र दैनिक किरणदूत के यशस्वी प्रधान संपादक को मिला पद्म श्री पंडित श्यामलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता सम्मान

0

The renowned editor-in-chief of the popular newspaper Dainik Kirandoot received the Padma Shri Pandit Shyamlal Chaturvedi Journalism Award.

रायगढ़ । छत्तीसगढ़ की प्रख्यात साहित्यिक संस्था , साहित्य सृजन परिषद ने अपने 24 वें स्थापना दिवस पर 9 जनवरी 2024 को एक भव्य समारोह में जाने माने वरिष्ठ अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार और छत्तीसगढ़ के लोकप्रिय दैनिक समाचार पत्र किरणदूत के प्रधान संपादक प्रेम नारायण मौर्य को पद्म श्री पंडित श्यामलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता सम्मान से सम्मानित किया। आपको बता दें कि साहित्य सृजन परिषद, भिलाई द्वारा हर वर्ष तीन श्रेणियों में राष्ट्रीय स्तर की प्रख्यात विभूतियों को सम्मान पुरस्कार प्रदान किया जाता है। इसी परंपरा में परिषद द्वारा पद्म श्री पंडित श्यामलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता साहित्य सम्मान से प्रेम नारायण मौर्य को अलंकृत किया गया । श्री मौर्य को पत्रकारिता, सामाजिक तथा अन्य रचनात्मक कार्यों में अविस्मरणीय उत्कृष्ट प्रदर्शन और उल्लेखनीय सेवा के लिए भव्य समारोह में यह अलंकरण प्रदान किया गया। कार्यक्रम के आयोजकों ने श्री मौर्य के उज्ज्वल भविष्य हेतु हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए राष्ट्र, प्रदेश और समाज के हित के लिए अपनी रचनात्मक प्रतिभा का निरंतर उपयोग करते रहने की आशा व्यक्त की ।

RO NO - 12784/135  

सृजन अलंकरण वरिष्ठ कथाकार डॉक्टर नलिनी शर्मा को प्रदान किया गया। वहीं दैनिक अमर स्तंभ के संपादक चंद्रिका प्रसाद कुशवाहा का चयन पदुमलाल पुन्नालाल बख्शी पत्रकारिता साहित्य सम्मान के लिए किया गया है। साहित्य सृजन परिषद के अध्यक्ष प्रीतम ने बताया कि यह परिषद का 24 वां स्थापना दिवस है। इस अवसर पर 9 जनवरी 2024 को भिलाई में सम्मान समारोह आयोजित किया गया । दो सत्रों में आयोजित सम्मान समारोह में प्रथम सत्र में परिषद के तीनों सम्मान प्रदान किए गए । वहीं द्वितीय सत्र में काव्य पाठ किया गया । समारोह के मुख्य अतिथि विख्यात साहित्यकार और वरिष्ठ पत्रकार शिवनाथ शुक्ल थे । कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रसिद्ध साहित्य संस्कृतविद एवं वक्ता डॉ महेश चंद्र वर्मा ने की । साहित्य सृजन परिषद के अध्यक्ष प्रीतम कार्यक्रम के सूत्रधार रहे ।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में साहित्य प्रेमी , पत्रकारिता की गणमान्य हस्तियां और संस्कृति तथा कला जगत के सशक्त हस्ताक्षर उपस्थित रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here