Home Blog देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल ने छोड़ी कांग्रेस, थामेंगी ‘कमल’

देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल ने छोड़ी कांग्रेस, थामेंगी ‘कमल’

0

Country’s richest woman Savitri Jindal leaves Congress, will hold ‘Kamal’

लोकसभा चुनाव 2024 के नजदीक आते ही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। हिसार उद्योगपति एवं पूर्व सांसद नवीन जिंदल के बाद अब देश की सबसे अमीर महिलाओं में शामिल उनकी मां सावित्री जिंदल ने कांग्रेस छोड़ दी है। जिंदल हाउस में अपने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद उन्होंने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया। सावित्री जिंदल ने एक्स पर लिखा, ‘मैं अपने परिवार की सलाह पर आज कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं। कांग्रेस नेतृत्व की सदैव आभारी रहूंगी।’

 

BJP ज्वाइन करेंगी सावित्री

हरियाणा की पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल के बेटे नवीन जिंदल ने 3 दिन पहले ही कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा का हाथ थामा था। उनको BJP ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र से टिकट देकर लोक सभा का प्रत्याशी भी बनाया है। सावित्री का कहना है कि उनके बेटे नवीन परिवार से विमर्श करके भाजपा में गए हैं। अब वह भी भाजपा में शामिल होकर पीएम के विकसित भारत के सपने को साकार करेंगी।

सावित्री जिंदल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने इस्तीफे की जानकारी दी. उन्होंने लिखा, “मैंने विधायक के रूप में 10 साल हिसार की जनता का प्रतिनिधित्व किया और मंत्री के रूप में हरियाणा प्रदेश की निस्वार्थ सेवा की है. हिसार की जनता ही मेरा परिवार है और मैं अपने परिवार की सलाह पर आज कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं. कांग्रेस नेतृत्व के समर्थन के लिए व सभी साथियों का, जिन्होंने हमेशा मुझे अपना सहयोग और मान-सम्मान दिया, उनकी सदैव आभारी रहूंगी.”

सावित्री जिंदल की नेटवर्थ कितनी है?

ब्लूमबर्ग बिलनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, सावित्री जिंदल देश की सबसे अमीर महिला हैं. वह मुकेश अंबानी और गौतम अडानी जैसे अमीरों के साथ देश के टॉप 5 सबसे अमीर लोगों में भी शुमार हैं. अगर दुनिया के अमीरों के बीच उनकी रैंकिंग की बात करें तो वह 56वें नंबर पर हैं. उनकी कुल संपत्ति 30 अरब डॉलर यानी लगभग 2.5 लाख करोड़ रुपये है. इसके साथ ही वह दुनिया की सातवीं सबसे अमीर मां भी हैं. सावित्री जिंदल ओपी जिंदल ग्रुप की चेयरमैन हैं. वह अगरोहा में स्थित महाराजा अग्रसेन कॉलेज की अध्यक्ष भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here