Home Blog Met Gala 2024: 163 कारीगर, 1965 घंटे…मेट गाला में आलिया भट्ट के...

Met Gala 2024: 163 कारीगर, 1965 घंटे…मेट गाला में आलिया भट्ट के साड़ी लुक पर टिकी लोगों की नजरें, ऐसे तैयार हुई आलिया भट्ट की खूबसूरत साड़ी

0

Met Gala 2024: 163 artisans, 1965 hours…People’s eyes were fixed on Alia Bhatt’s saree look in Met Gala, this is how Alia Bhatt’s beautiful saree was prepared.

फैशन की दुनिया से जुड़ा सबसे बड़ा इवेंट मेट गाला 2024 की शुरूआत 6 मई से हो चुकी है। लेकिन भारत मे इसकी झलक 7 मई से देखने को मिलेगी। मेट गाला हर साल मई के पहले सोमवार को आयोजित किया जाता हैं। इस इवेंट मे भारतीय बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री आलिया भट्ट ने अपने भरतीय लुक से सबको दीवाना बना दिया।
मेट गाला 2024 में इस बार का थीम था- ‘गार्डन ऑफ टाइम: एन ऑड टू आर्ट एंड एटरनिटी’. इस इवेंट के लिए भारतीय एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने सफेद रंग की फ्लोरल साड़ी को चुना, जिसे सब्यासाची ने डिजाइन किया. इस खूबसूरत साड़ी में आलिया भट्ट किसी राजकुमारी या परियों की तरह लग रही थीं. आलिया बला की खूबसूरत लग रही थीं. उनका लुक देखने के बाद सोशल मीडिया पर भी लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

RO NO - 12784/135  

कब हुई थी मेट गाल की शुरुआत?

मेट गाला का इंतजार हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड बहुत बेसब्री से करता है। इस बार यह इवेंट न्यूयॉर्क शहर के मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट में आयोजित किया गया है। इस बार इवेंट की थीम ‘ द गार्डन ऑफ टाइम’ रखा गया हैं। जिसका नाम जेजी की 1962 की शॉर्ट कहानी के नाम पर रखा गया है। आपको बता दें मेट गाला की शुरुआत 1948 में हुई थी। इसे पार्ट ऑफ द ईयर, मेट बॉल, द ऑस्कर्स ऑफ ईस्ट कोस्ट जैसे नामों से भी जाना जाता है। मेट गाला की टिकट बहुत एक्सपेंसिव होती है। इस इवेंट मे देश-विदेश से बड़ी-बड़ी हस्तियां अपना जलवा बिखेरने आती हैं ।सभी एक से बढ़ कर एक आउटफिट पहनते हैं। सभी के आउटफिट थीम के अनुसार होते हैं।

ज्वेलरी और मेकअप था खास

अपने इस लुक को पूरा करने के लिए आलिया ने बालों में मेसी बन बनाया था। इसके अलावा सिर पर पहनी हुई हेड ज्वेलरी की वजह से उनका लुक बेहद प्यारा दिख रहा था। एक्ट्रेस ने अपने हाथों में डायमंड की अंगूठियां पहनी थीं। इसके साथ ही कानों में हैवी ईयररिंग उनकी खूबसूरती को कई गुना बढ़ा रहे थे। वहीं अगर आलिया के मेकअप की बात करें तो आलिया भट्ट ने लाइट मेकअप करते हुए बेहद लाइट रंग की ही लिपस्टिक भी कैरी की थी।

1965 घंटों में बना है
आलिया भट्ट का मेट गाला लुक ट्विटर और इंस्टाग्राम पर ट्रेंड कर रहा है। वह एकमात्र बड़ी भारतीय अभिनेत्री हैं जो इस साल के मेगा इवेंट में पहुंचीं। वोग से बात करते हुए एक्ट्रेस ने यह भी खुलासा किया कि उनकी साड़ी को बनाने में 1965 घंटे लगे। इसे 163 शिल्पकारों ने तैयार किया है और ये पूरी तरह से हैंडमेड है। उन्होंने अपने डिजाइन के लिए डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी को भी श्रेय दिया, जिन्होंने इस ड्रेस को डिजाइन किया है। गाउन का लुक देने वाली ये साड़ी एक फ्रिंज स्टाइल साड़ी है।

थीम और ड्रेस कोड
आज मेट गाला ट्रेंडिंग है। इस साल 2024 मेट गाला का ड्रेस कोड ‘द गार्डन ऑफ टाइम’ रखा गया है। 2024 मेट गाला कॉस्ट्यूम इंस्टीट्यूट की नए एग्जीबिशन, ‘स्लीपिंग ब्यूटीज़: रीवाकिंग फैशन’ का जश्न मनाएगा। इस बार सितारे इसी थीम और ड्रेस कोड के अनुसार सजे-धजे इवेंट में शामिल हुए। इसी थीम को फॉलो करते हुए ईशा अंबानी के साथ मोना पटेल, सब्यसाची मुखर्जी और आलिया भट्ट जैसे कई और भारतीय सेलिब्रिटी शिरकत करने पहुंचे हैं।

फैंस हुए खुश
इंटरनेट पर आलिया के लुक के खूब चर्चा हो रही है। इंटरनेशनल रेड कार्पेट पर आलिया का भारत की शान बनकर जाना और यहां के ट्रेडिशन को दर्शाना फैंस को पसंद आ रहा है। ट्विटर और इंस्टाग्राम पर फैंस उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। सिड नाम के एक यूजर ने आलिया की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “मुझे बायस्ड कह सकते हो लेकिन आलिया का साड़ी लुक गोरों पर भारी पड़ गया।” अन्य यूजर ने लिखा, “मेट गाला 2024 में आलिया भट्ट साड़ी में विश्व स्तर पर अपनी संस्कृति का प्रतिनिधित्व कर रही हैं।”

आलिया ने बताया कि वेस्टर्न आउटफिट न पहनते हुए उन्होंने पारंपरिक तरीके से खूबसूरती को चार चांद लगाने के लिए साड़ी को चुना। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इसे बनाने के लिए 163 लोगों की मेहनत लगी है। जिसमें कढ़ाई करने वाले से लेकर कपड़े को रंगने वाले लोग तक शामिल हैं। उन्होंने कारीगरों की मेहनत की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें इस साड़ी को पहनते हुए बहुत खुशी महसूस हो रही है

सब्यासाची ने डिजाइन की साड़ी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here