Home Blog ऐसी गलती कि पूरे देश में हो गई चर्चा! केके पाठक का...

ऐसी गलती कि पूरे देश में हो गई चर्चा! केके पाठक का खौफ, 6 बजे स्कूल पहुंचने की हड़बड़ी में टीचर ने की गलती

0

Such a mistake that it became a topic of discussion in the whole country! KK Pathak’s fear, the teacher made a mistake in his hurry to reach school at 6 o’clock

बिहार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के खौफ की चर्चा हर जगह होती है. जब से इस पद पर उनकी नियुक्ति हुई है तब से वह अक्सर अपने आदेशों और निर्देशों की वजह से चर्चा में रहते हैं. उनके कार्यकाल में बिहार की शिक्षा व्यवस्था में व्यापक बदलाव हुआ है. बीते करीब छह माह के भीतर रिकॉर्ड 2.5 लाख से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति हुई है. लेकिन, कई बार उनके आदेश बहुत अटपटे भी होते हैं. केके पाठक ने राज्य में गर्मी की छुट्टी खत्म होने के बाद 16 मई से स्कूलों की टाइमिंग बदल दी थी.

RO NO - 12784/135  

उनको समय से स्कूल पहुंचने के लिए बहुत ज्यादा भागदौड़ करनी पड़ती है. तस्वीर वायरल इसी कड़ी में एक टीचर की तस्वीर वायरल हो रही है. वह टीचर सुबह समय से स्कूल पहुंचने के लिए इतनी हड़बड़ी में थे कि उन्होंने दोनों पैरे में दो तरह की चप्पल पहल ली. उनके एक पैर में उनकी अपनी और दूसरे पैर में संभवतः पत्नी की सैंडल थी. हालांकि, न्यूज18 वायरल हो रही इस तस्वीर की वास्तविकता की पुष्टि नहीं करता है. दरअसल, केके पाठक ने पूरे शिक्षा विभाग में बेहद कड़ाई कर दी है.

केके पाठक ने राज्य में गर्मी की छुट्टी खत्म होने के बाद 16 मई से स्कूलों की टाइमिंग बदल दी थी. अब स्कूल सुबह छह बजे से दोपहर 1:30 बजे तक खुल रहे हैं. ऐसे में सुबह छह बजे स्कूल पहुंचने में टीचरों को काफी परेशानी हो रही है. उसके लिए स्कूल से थोड़ा ज्यादा दूर रहने वाले शिक्षकों को तो सुबह पांच बजे ही घर छोड़ देना होता है. ऐसे में उनकी जिंदगी तड़के 3:30- 4 बजे ही शुरू हो जाती है. उनको समय से स्कूल पहुंचने के लिए बहुत ज्यादा भागदौड़ करनी पड़ती है.

तस्वीर वायरल

इसी कड़ी में एक टीचर की तस्वीर वायरल हो रही है. वह टीचर सुबह समय से स्कूल पहुंचने के लिए इतनी हड़बड़ी में थे कि उन्होंने दोनों पैरे में दो तरह की चप्पल पहल ली. उनके एक पैर में उनकी अपनी और दूसरे पैर में संभवतः पत्नी की सैंडल थी. हालांकि, न्यूज18 वायरल हो रही इस तस्वीर की वास्तविकता की पुष्टि नहीं करता है.
दरअसल, केके पाठक ने पूरे शिक्षा विभाग में बेहद कड़ाई कर दी है. अब शिक्षकों को स्कूल पहुंचकर सुबह 6:15 बजे तक ग्रुप फोटो और उपस्थिति रजिस्टर में उपस्थिति की तस्वीर भेजनी होती है. ऐसे में जब सभी टीचर ग्रुप फोटो के लिए इक्कठा हुए तो साथी टीचरों की नजर उनकी चप्पल पर पड़ी. फिर यह राज्य में शिक्षकों के बीच चर्चा का मुद्दा बन गया. आप भी यह तस्वीर यहां देख सकते हैं. टीचर के लेफ्ट पैर में खाकी रंग की मेल चप्पल है तो राइट पैर में ब्लू कलर की संभवतः लेडिज स्लीपर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here