Home Blog पहले नशीला पदार्थ खिलाकर किया अगवा,फिर ई-रिक्शा चालक ने किया रेप ,...

पहले नशीला पदार्थ खिलाकर किया अगवा,फिर ई-रिक्शा चालक ने किया रेप , उसके बाद ईंट मारकर किया घायल

0

First kidnapped after feeding her drugs, then raped by e-rickshaw driver, after that injured her by hitting her with a brick

दिल्ली के कोतवाली थाना इलाके में 26 मई को बिहार की एक महिला के साथ ई रिक्शा चालक ने रेप किया था. इतना ही नहीं, रेप की वारदात के बाद आरोपी ने पीड़िता के मारपीट और लूटपाट भी की. पुलिस ने इस मामले में आरोपी रिक्शा चालक को गिरफ्तार कर लिया है.

RO NO - 12784/135  

दरअसल, पीड़ित महिला रेलवे स्टेशन जाने के लिए निकली थी. ई रिक्शा चालक ने गर्मी का बहाना बनाते हुए महिला को कोल्ड ड्रिंक पीने दिया. ई रिक्शा चालक कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाया हुआ था. वहीं, महिला के साथ उस वक्त 3 साल का बेटा भी था. बेहोश होने के बाद ई रिक्शा चालक ने महिला को सुनसान जगह पर ले जाकर दुष्कर्म किया. बाद में किसी राहगीर ने पुलिस को महिला के बारे में बताया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को अस्पताल में भर्ती कराया.

पुलिस ने महिला के बयान के बाद मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की. जांच के दौरान पुलिस ने वारदात वाली जगह और आसपास के लगभग 500 से अधिक सीसीटीवी को चेक किया. साथ ही लगभग 200 ई रिक्शा चालकों से भी पूछताछ की, तब जाकर आरोपी के बारे में कुछ जानकारी मिली. फिर पुलिस ने जाल बिछाकर मिंटो रोड़ इलाके से आरोपी ई रिक्शा चालक मोहम्मद उमर को गिरफ्तार कर लिया .

बता दें, पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है कि आखिर उसने इतनी घिनौनी वारदात को अंजाम क्यों दिया. होश में आने के बाद महिला ने बताया कि उसके पति पंजाब में रहते हैं. वो मूल रूप से बिहार की रहने वाली है. लेकिन, वह 26 मई को ट्रेन से पंजाब से दिल्ली आई थी. उन्हें सदर बाजार से कुछ खरीदारी करनी थी. खरीदारी करने के बाद वह अपनी ट्रेन के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए ई-रिक्शा में सवार हुई, तभी ई रिक्शा चालक आरोपी ने नशीला कोल्ड ड्रिंक पिलाकर उसके साथ वारदात को अंजाम दिया.

रेलवे स्टेशन से सदर बाजार जा रही थीं महिला

उन्होंने बताया कि बिहार की रहने वाली महिला को अस्पताल ले जाया गया और उसकी मेडिकल जांच कराई गई. पुलिस के मुताबिक, महिला अपने तीन साल के बेटे के साथ अपने पति से मिलने के लिए बिहार से पंजाब जा रही थी. 26 मई को वह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतरी और सदर बाजार गई. डीसीपी ने बताया कि ई-रिक्शा से स्टेशन लौटते समय चालक ने कथित तौर पर उसे पेय पदार्थ दिया, जिसे पीने के बाद वह बेहोश हो गई.

रेप के बाद ईंट मारकर किया घायल

मीणा ने बताया, “उसके बयान के अनुसार, रिक्शा चालक उसे सुनसान इलाके में ले गया, जहां उसने उसके साथ बलात्कार किया गया. जब महिला ने इस कृत्य का विरोध किया और शोर मचाने की कोशिश की, तो रिक्शा चालक ने ईंट से उसके सिर पर वार किया.” उन्होंने बताया, ” इसके वह फिर से बेहोश हो गई और होश में आने पर उसे पता चला कि उसका मोबाइल फोन और 3,000 रुपये नकद गायब थे.’

पुलिस ने किया अरेस्ट

पुलिस उपायुक्त ने बताया. ‘हमने एक टीम बनाई और मामले की जांच शुरू की. करीब 500 सीसीटीवी फुटेज की जांच की और एक बैटरी रिक्शा की पहचान की.’ आरोपी की पहचान और गिरफ्तारी के लिए तलाश शुरू की गई. करीब 150 रिक्शा मालिकों से पूछताछ की गई. 29 मई को उमर को गिरफ्तार किया गया. मीणा ने बताया कि पुलिस ने महिला का मोबाइल फोन और अपराध में इस्तेमाल किया गया रिक्शा बरामद कर लिया है. उन्होंने बताया कि उमर पहले भी डकैती के एक मामले में शामिल था.
आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार), 308 (गैर इरादतन हत्या का प्रयास), 328 (अपराध करने के इरादे से जहर आदि से चोट पहुंचाना) और 379 (चोरी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. आगे की जांच जारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here