Home Blog शपथ के 16 घंटे बाद PM मोदी ने पहली फाइल पर किया...

शपथ के 16 घंटे बाद PM मोदी ने पहली फाइल पर किया साइन, किसान सम्मान निधि पर, 9 करोड़ किसानों को मिलेंगे 20 हजार करोड़ रुपये

0

16 hours after taking oath, PM Modi signed the first file on Kisan Samman Nidhi, 9 crore farmers will get 20 thousand crore rupees

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपनी पूरी कैबिनेट के साथ लगातार तीसरी बार पद की शपथ ली थी. प्रधानमंत्री पद की शपथ के लगभग 16 घंटे बाद उन्होंने इस कार्यकाल की अपनी पहली फाइल पर हस्ताक्षर किए हैं.

RO NO - 12784/135  

पीएम मोदी ने सोमवार को विधिवत तरीके से प्रधानमंत्री पद का कार्यभार संभाला. उन्होंने कार्यभार संभालते ही पीएम किसान निधि सम्मान योजना से जुड़ी फाइल पर साइन किए. पीएम किसान निधि सम्मान योजना की 17वीं किस्त से जुड़ी फाइल को हरी झंडी दी गई है. इसके तहत लगभग 20 हजार करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे, जिससे देश के 9.3 करोड़ किसानों को लाभ होगा.

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार किसान कल्याण के प्रति पूरी तरह से समर्पित है. इसलिए ये वाजिब था कि पहली फाइल जिस पर साइन किया जाना है, वह किसानों के कल्याण से जुड़ी हुई हो. हम आने वाले समय में किसानों के लिए और कृषि सेक्टर के लिए अधिक से अधिक काम करना चाहते हैं.

पीएम मोदी ने क्या कहा?
पीएम मोदी ने फाइल पर साइन करने के बाद कहा कि किसानों के कल्याण को लेकर प्रतिबद्ध है. हम किसानों के कल्याण के लिए ज्यादा से ज्यादा काम करना चाहते हैं. इसको लेकर हमारी सरकार लगातार काम कर रही है और आगे भी करती रहेगी.इससे पहले प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत देश के करोड़ों किसानों को 16वीं किस्त फरवरी में जारी की गई थी.

पीएम किसान सम्मन निधि योजना क्या है?
पीएम किसान सम्मन निधि योजना के तहत किसानों को प्रति वर्ष 6 हजार रुपये की सहायता प्रदान की जाती है. पैसा सीधे लाभार्थियों के बैंक खाते में जाता है. 2000-2000 रुपये की तीन किस्तों में किसानों के बैंक खातों में भेजे जाते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here