Home Blog IND vs PAK मैच को लेकर पाकिस्तान में बवाल, मैच पर...

IND vs PAK मैच को लेकर पाकिस्तान में बवाल, मैच पर सवाल पूछना यूट्यूबर को पड़ा भारी,बस पूछा एक सवाल, और सीने पर दाग दी गोली

0

Ruckus in Pakistan over IND vs PAK match, asking questions on the match cost the YouTuber heavily, just asked a question, and he was shot in the chest

India vs Pakistan T20 World Cup 2024: पाकिस्तान की टीम को टी20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर से भारत के खिलाफ मुंह की खानी पड़ी है. उसे न्यूयॉर्क में रविवार (9 जून) को खेले गए करीबी मुकाबले में टीम इंडिया ने 6 रन से हरा दिया. यह टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में भारत के खिलाफ उसकी सातवीं हार है. टीम इंडिया ने मौजूदा टूर्नामेंट में दूसरी जीत हासिल की. वहीं, पाकिस्तान को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा. उसे अमेरिका ने भी हराया था.

RO NO - 12784/135  

चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान की महाभिड़ंत का दोनों ही देश के साथ दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को बड़ी ही बेसब्री रहता है। जब भी मुकाबला होता है तो फैंस की खुमारी सिर चढ़कर बोलती है जब चिर प्रतिद्वंद्वी दोनों टीमें आमने-सामने होती हैं, तो करोडों लोगों की धड़कनें थमने लगती हैं.एक-एक बॉल, एक-एक रन पर सांसें अटकती रहती हैं. और जब कोई भी देश जीतता है तो वहां पागलपन की हद तक जश्‍न मनाया है। एक समय ऐसा भी था जब पाकिस्‍तान की टीम भारत से हारती थी तो खिलाड़ी अपने देश में जाने से भी कतराते थे। क्‍योंकि पाकिस्‍तानी फैंस का गुस्‍सा इतना बढ़ जाता था कि वह क्रिकेटर्स के घरों पर पथराव तक कर देते थे। हालांकि अब भी पाकिस्‍तान से टीवी सेट्स तोड़ने की खबरें सामने आती रहती हैं। लेकिन, टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में IND vs PAK मैच को लेकर कराची में एक बड़ा बवाल हो गया।

पाक‍िस्‍तानी के कराची शहर में इसी मैच ने एक यूट्यूबर की जान ले ली. यूट्यूबर ने लोगों से बस एक सवाल पूछा था, और एक सिक्‍योरिटी गार्ड इतना आहत हो गया क‍ि उसने बंदूक निकाली और सीधे सीने पर गोली दाग दी.

कराची शहर की मार्केट में हुई घटना

मीडिया के मुताबिक, ये घटना भारत-पाकिस्‍तान मुकाबले वाले दिन घटी है। साद अहमद नाम का एक यूट्यूबर 9 जून को न्यूयॉर्क में भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले वीडियो बनाने के लिए कराची शहर के मोबाइल मार्केट गया। इस महामुकाबले को लेकर वह कई लोगों की प्रतिक्रिया लेने के बाद एक सुरक्षा गार्ड के पास पहुंचा, लेकिन सुरक्षा गार्ड ने वीडियो में नहीं दिखाई।

मैच को लेकर सवाल किया तो मारी गोली

दरअसल, भारत पाकिस्तान मैच को लेकर साद अपनी वीडियो बनाने पहुंचे थे. इस दौरान वह एक मोबाइल मार्केट में गए. वहां कई दुकानदारों के इंटरव्यू किए, लेकिन जब वहां मौजूद गार्ड से बात करनी चाही तो वह गुस्सा हो गया और हाथापाई कर फायरिंग कर दी. पाकिस्तान के जिओ न्यूज के मुताबिक, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि साद इंडिया पाकिस्तान मैच के दौरान वीडियो बना रहा था. उसने सभी दुकानदारों से सवाल करते हुए वीडियो बनाया. जाते समय एक गार्ड से भी राय जानने चाही. उसने इंटरव्यू के दौरान जवाब देना पसंद नहीं किया. गार्ड से गोली चल गई और साद को लग गई. फायरिंग के बाद साद को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत बताया. मौत की खबर सुनकर उसके परिवारवाले और दोस्त भी मौके पर पहुंचे.

सुरक्षा गार्ड ने खो दिया आपा

यूट्यूबर बार-बार सुरक्षा गार्ड से सवाल पूछ रहा था। ऐसे में सुरक्षा गार्ड ने आपा खो दिया और यूट्यूबर को गोली मार दी। गोली लगने के बाद यूट्यूबर साद को आनन-फानन में हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां चिकित्‍सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद एक इंस्टाग्राम पोस्ट में गार्ड के हवाले से कहा गया है कि वह लगातार माइक को मेरे चेहरे के पास लाकर वीडियो बना रहा था। मैं अपना आपा खो बैठा और उस पर गोली चला दी।

वीडियो बनाने ऐसा गया कि कभी नहीं आएगा

साद के दोस्त ने बताया कि उसने जाने से पहले उसे फोन करके बताया था कि वह वीडियो बनाने जा रहा है, लेकिन वह ऐसा गया कि अब कभी लौटकर नहीं आएगा. उसने कहा था कि घर के खर्चे ज्यादा हैं, इसलिए व्लॉग बनाने जा रहा हूं. उसके जाने के आधे घंटे बाद ही कॉल आती है कि उसे गोली मार दी गई है. इस घटना के बाद से पाकिस्तान में फिर से सिक्योरिटी गार्ड की भर्ती और उनकी ट्रेनिंग पर सवाल खड़े कर दिए हैं. इससे पहले भी कराची में ऐसे ही कई केस आ चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई.

गुस्से में मार दी गोली

पाकिस्तान में मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, साद अहमद नामक यूट्यूबर मोबाइल मार्केट में गया और कई दुकानदारों की वीडियो बाइट ली. इसके बाद वह एक सिक्योरिटी गार्ड के पास गया. उसने मैच को लेकर उनके विचार पूछे. गार्ड को इस मुकाबले में कोई दिलचस्पी नहीं थी. कथित तौर पर साद द्वारा सामने माइक्रोफोन रखने की कोशिश पर वह भड़क गया. उसने अपने बंदूक से साद को गोली मार दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here