Home Blog 25,000 करोड़ रुपये का कर्जा लेगा स्टेट बैंक,Vodafone Idea को मिलेगा 14,000...

25,000 करोड़ रुपये का कर्जा लेगा स्टेट बैंक,Vodafone Idea को मिलेगा 14,000 करोड़ रुपए का लोन,कंसोर्टियम ने दी मंजूरी, फंड का यूज 5G सर्विस शुरू करने के लिए करेगी कंपनी

0

State Bank will take a loan of Rs 25,000 crore, Vodafone Idea will get a loan of Rs 14,000 crore, consortium approved, the company will use the funds to start 5G service

नई दिल्ली. भारतीय स्टेट बैंक की अगुआई वाली एक कंसोर्टियम टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन को 14000 करोड़ रुपये का लोन देगा. कंसोर्टियम की ओर से इसे सैद्धांतिक तौर पर अनुमति दे दी गई है. हालांकि, इस पर अभी कोई औपचारिक बयान जारी नहीं किया गया है. वोडाफोन आइडिया को पीएनबी, बैंक ऑफ बड़ौदा, यूनियन बैंक और अन्य सार्वजनिक व निजी बैंकों से अनौपचारिक तौर पर ऑफर प्राप्त हुए हैं. आपको बता दें कि कंजोर्टियम कई अलग-अलग कंपनियों के एक समूह को कहा जाता है.

RO NO - 12784/135  

50% रेपो रेट से परेशान हैं भारतीय, पर होश उड़ा देगी पाकिस्‍तान की दर, चीन सहित अन्‍य पड़ोसियों का कितना रेट फंड का क्या करेगी कंपनी? मनीकंट्रोल की एक खबर के अनुसार, कंपनी द्वारा जुटाए जा रहे फंड का उपयोग कर्ज उतारने, 5जी नेटवर्क के रोल आउट में और अन्य स्पेक्ट्रम्स की बोलियों के लिए किया जाएगा. इस संबंध में कंपनी के सीईओ अक्षय मुंद्रा ने कहा है, “हमने बैंकों के साथ बात शुरू की है…हमारे पास कुछ पूंजी है और हम बहुत जल्द बैंकों से समझौता पूरा कर लेंगे.

फंड का यूज 5G नेटवर्क शुरू करने के लिए किया जाएगा
ट्रांजेक्शन पूरा होने के बाद कंसोर्टियम द्वारा किस्तों में फंड वितरित किए जाने की उम्मीद है। सूत्रों ने कहा कि फंड का यूज ऑपरेशनल क्रेडिटर्स को रीपे, 5G नेटवर्क शुरू करने और एडिशनल स्पेक्ट्रम की बोली लगाने के लिए किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि टेलीकॉम अपने सफल FPO के बाद 25,000 करोड़ रुपए जुटाने के अपने बड़े टारगेट को पूरा करने के लिए एग्रेसिवली काम कर रही है।

सूत्रों ने मनीकंट्रोल को बताया कि इस बात को लेकर अब तक कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं हुई है। हालांकि, वोडाफोन ग्रुप Plc और बिड़ला ग्रुप के बीच जॉइंट वेंचर को पंजाब नेशनल बैंक (PNB), बैंक ऑफ बड़ौदा, यूनियन बैंक और अन्य प्राइवेट और पब्लिक सेक्टर के बैंकों सहित कई लेंडर्स से इनफॉर्मल कमिटमेंट्स मिले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here