Home Blog Tata की दो Electric SUV का B-NCAP ने किया Crash Test, हासिल...

Tata की दो Electric SUV का B-NCAP ने किया Crash Test, हासिल किए 5-स्टार रेटिंग्स,जानें ख़ास फ़ीचर्स कितनी है कीमत

0

B-NCAP did the crash test of two Tata Electric SUVs, got 5-star ratings, know the special features and price

भारत की प्रमुख वाहन निर्माता Tata Motors की दो एसयूवी का हाल में ही B-NCAP ने Crash Test किया है। जिसके बाद सेफ्टी को लेकर नतीजों को भी जारी किया गया है। क्रैश टेस्‍ट में किन दो एसयूवी को शामिल किया गया है और यह कितनी सुरक्षित हैं। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

RO NO - 12784/135  

इन SUV का हुआ Crash Test
BNCAP ने हाल में ही नई कारों के क्रैश टेस्‍ट के बाद नतीजों को जारी किया है। संस्‍था की ओर से Tata Motors की ही दो एसयूवी का टेस्‍ट किया गया है। जिसमें Tata Punch EV और Tata Nexon EV शामिल हैं। संस्‍थान की ओर से कई तरह से इनकी टेस्टिंग (TATA SUV Crash Test) की गई है।

एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन की बात करें तो इस कार को भारत एनकैप ने 32 प्वाइंट्स में 31.46 प्वाइंट्स दिए हैं और यहां 5 स्टार रेटिंग मिली है. इसके अलावा चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन की बात करें तो यहां 49 प्वाइंट्स में 45 प्वाइंट्स मिले हैं.

पंच ईवी के ख़ास फ़ीचर्स:
– छह एयरबैग्स

– ईबीडी के साथ एबीएस

– ईएसपी

– हिल होल्ड असिस्ट

– रिवर्स पार्किंग सेंसर

– स्पीड अलर्ट सिस्टम

– सीट बेल्ट रिमाइंडर सिस्टम

– आईटीपीएमएस (इंटीग्रेटेड टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम)

यह टेस्ट पंच ईवी के एम्पॉवर्ड+ S लॉन्ग रेंज वेरीएंट के साथ किया गया था, लेकिन यह रेटिंग सभी मीडियम रेंज और लॉन्ग रेंज वेरीएंट्स पर भी लागू होते हैं।

कितनी है कीमत
कंपनी की ओर से नेक्‍सन ईवी की एक्‍स शोरूम कीमत की शुरूआत 14.49 लाख रुपये से होती है। वहीं टाटा पंच ईवी को 10.99 लाख रुपये की शुरूआती एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here