Home Blog CBI ने कोर्ट से केजरीवाल को किया गिरफ्तार,दिल्ली CM की बिगड़ी तबीयत...

CBI ने कोर्ट से केजरीवाल को किया गिरफ्तार,दिल्ली CM की बिगड़ी तबीयत ,शुगर लेवल हुआ कम

0

CBI arrested Kejriwal from court, Delhi CM’s health deteriorated, sugar level decreased

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के बाद तबीयत बिगड़ने की खबर आई है. जानकारी के मुताबिक कोर्ट से ही सीबीआई ने उनको गिरफ्तार किया और इसके बाद उनका शुगर लेवल सामान्य से कम हो गया.अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल गिरने के बाद उन्हें चाय और बिस्किट के लिए कोर्ट रूम से बाहर ले जाकर दूसरे रूम में बैठाया गया.

RO NO - 12784/135  

बता दें कि केंद्रीय जांच एजेंसी केजरीवाल को आज सुबह तिहाड़ जेल से लेकर राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंची. अवकाशकालीन बेंच के जस्टिस अमिताभ रावत के समक्ष केजरीवाल को पेश किया गया. सीबीआई ने कोर्ट से उनकी कस्टडी की मांग की.

दरअसल सीबीआई ने बुधवार सुबह सीएम केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में न्यायाधीश अमिताभ रावत के सामने पेश किया था. सीबीआई ने कोर्ट से सीएम केजरीवाल की न्यायिक हिरासत की मांग की, जिसे अदालत ने मंजूर कर लिया.

इस दौरान केजरीवाल के वकील विक्रम चौधरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेश हुए. उन्होंने इस गिरफ्तारी का विरोध करते हुए कई दलीलें भी दीं, लेकिन कोर्ट में उनकी एक न चली.

इस बीच सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल भी उनसे मिलने के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंची थी. यहां सीबीआई सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के लिए जरूरी कागजी कार्यवाही कर ही रही थी कि तभी सीएम केजरीवाल की अचानक तबियत बिगड़ने लगी. फिर आनन-फानन में उन्हें दूसरे कमरे में ले जाया गया.

कोर्ट में क्या हुआ?

कोर्ट में सीबीआई की रिमांड पर सुनवाई चल रही थी। इस दौरान केजरीवाल ने शुगर लेवल कम होने का हवाला देते हुए अदालत से कुछ खाने की इजाजत मांगी। अदालत ने उन्हें बराबर के कमरे में भोजन करने की अनुमति दी।

केजरीवाल की गिरफ्तारी

बुधवार को एक नए घटनाक्रम में राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई को कथित आबकारी घोटाले में केजरीवाल को औपचारिक रूप से गिरफ्तार करने की अनुमति दी। विशेष न्यायाधीश अमिताभ रावत के आदेश के बाद सीबीआई ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई ने अदालत से केजरीवाल को गिरफ्तार करने की अनुमति का अनुरोध किया था। केजरीवाल को तिहाड़ जेल से अदालत में पेश किया गया था।

सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस

बुधवार को ही केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी वह याचिका वापस ले ली, जिसमें उन्होंने कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में निचली अदालत से मिली जमानत पर अंतरिम रोक लगाने के दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी। जस्टिस मनोज मिश्रा और जस्टिस एसवीएन भट्टी की अवकाशकालीन पीठ ने केजरीवाल को अपनी याचिका वापस लेने की अनुमति दी।

तिहाड़ जेल में पूछताछ

केजरीवाल फिलहाल आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच के सिलसिले में जेल में हैं। इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रही है। सोमवार को सीबीआई ने तिहाड़ जेल में केजरीवाल से पूछताछ की थी और उनका बयान दर्ज किया था।

सीबीआई ने मांगी रिमांड

सीएम केजरीवाल को आज (बुधवार, 26 जून) ही सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार किया है. इसके बाद उन्हें दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया. यहां सीबीआई ने पांच दिनों की रिमांड मांगी है.

इससे पहले ईडी ने उन्हें 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. ईडी की तरफ से उनकी गिरफ्तारी के मामले जमानत को लेकर आज ही सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने वाली थी. ऐसे में सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. अब सीएम केजरीवाल फ्रेश याचिका शीर्ष अदालत में दाखिल करेंगे.

सीएम केजरीवाल की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक सिंघवी ने पीठ से कहा कि चूंकि हाई कोर्ट ने 25 जून को विस्तृत आदेश पारित किया है तो वह ठोस अपील दायर करना चाहेंगे.

बता दें कि दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 20 जून को सीएम को जमानत दी थी. इसके खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी दिल्ली हाई कोर्ट पहुंची. कोर्ट ने इसपर रोक लगा दी. इस बीच सीएम केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट पहुंचे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here