Home Blog जरुरी जानकारी | इंफ्रा प्रोजेक्ट की फंडिंग के लिए आगे आया SBI,...

जरुरी जानकारी | इंफ्रा प्रोजेक्ट की फंडिंग के लिए आगे आया SBI, भारतीय स्टेट बैंक ने बॉन्ड के माध्यम से 10,000 करोड़ रुपये जुटाये…निवेशकों से मिली अच्छी प्रतिक्रिया

0

Important information | SBI came forward to fund the infra project, State Bank of India raised Rs 10,000 crore through bonds… got good response from investors

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने शेयर मार्केट को बताया कि उसने बॉन्ड जारी करके 10,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं। यह राशि बैंक ने इंफ्रा प्रोजेक्ट को फंडिंग करके जुटाए हैं। बैंक ने यह फंड 7.36 फीसदी की कूपन रेट पर जुटाया है।
एसबीआई ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि इस निर्गम को निवेशकों से जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिली और 19,884 करोड़ रुपये से अधिक की बोलियां प्राप्त हुईं।

RO NO - 12784/135  

निवेशकों से मिली अच्छी प्रतिक्रिया
एसबीआई ने शेयर बाजार को बताया कि इस फंडिंग के लिए उन्हें निवेशकों से काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। निवेशकों ने 19,884 करोड़ रुपये से अधिक की बोलियों लगाई है। इसका बेस इश्यू साइज 5,000 करोड़ रुपये है, जिसपर निवेशकों से चार गुना से ज्यादा अभिदान मिला है।

बैंक ने कहा कि उसे कुल 143 बोलियां मिलीं, जो बोलियों की विविधता के साथ व्यापक भागीदारी का संकेत देता है। निवेशक भविष्य निधि, पेंशन कोष, बीमा कंपनियों, म्यूचुअल फंड, कॉरपोरेट्स आदि से थे। बैंक ने कहा कि बॉन्ड के माध्यम से मिलने वाली राशि का उपयोग बुनियादी ढांचे और किफायती आवास क्षेत्रों के वित्तपोषण के लिए किया जाएगा। एसबीआई ने कहा, “प्रतिक्रिया के आधार पर बैंक ने सालाना देय 7.36 प्रतिशत की कूपन दर पर 10,000 करोड़ रुपए स्वीकार करने का फैसला किया है।”

एसबीआई ने नियामक फाइलिंग में कहा कि
निवेशकों से मिलने वाली प्रतिक्रिया के आधार पर बैंक ने सालाना देय 7.36 प्रतिशत की कूपन रेट पर 10,000 करोड़ रुपये स्वीकार करने का निर्णय लिया है। यह संबंधित FBIL G-Sec par curve पर 21 बीपीएस के प्रसार का प्रतिनिधित्व करता है।

वर्तमान निर्गम के साथ बैंक द्वारा जारी कुल बकाया दीर्घकालिक बॉन्ड 49,718 करोड़ रुपये है। बैंक ने कहा कि यग निर्गम इसलिए भी जरूरी है क्योंकि लंबे टेन्योर से बैंक जुटाने में सफल रहा है।

एसबीआई के चेयरमैन दिनेश खारा ने कहा कि यह जारी करने से लॉन्ग-टर्म बॉन्ड कर्व को विकसित करने में बढ़ावा मिल रहा है और लंबे टेन्योर के लिए बॉन्ड जारी करने के लिए प्रेरित भी करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here