Home Blog T20 वर्ल्ड कप विजेता टीम को पीएम मोदी ने लगाया फोन,रोहित-कोहली को...

T20 वर्ल्ड कप विजेता टीम को पीएम मोदी ने लगाया फोन,रोहित-कोहली को बधाई, सूर्या के कैच की तारीफ,अन्य खिलाड़ियों की भी तारीफ की

0

PM Modi called the T20 World Cup winning team, congratulated Rohit-Kohli, praised Surya’s catch, also praised other players

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (30 जून) को भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों से फोन पर बात की और उन्हें आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका पर सात रन से जीत पर बधाई दी. बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने रोहित शर्मा की शानदार कप्तानी की तारीफ की और उनके टी20 करियर की सराहना की.

RO NO - 12784/135  

पीएम मोदी ने विराट कोहली का विशेष उल्लेख किया, जिन्होंने 76 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और भारतीय क्रिकेट में उनके अतुलनीय योगदान का जिक्र किया. उन्होंने भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए राहुल द्रविड़ को भी धन्यवाद दिया, जिन्होंने भारत की जीत के बाद मुख्य कोच का पद छोड़ दिया था.

पीएम मोदी ने हार्दिक पटेल के अंतिम ओवर और सूर्य कुमार यादव के कैच की सराहना की. इसके साथ ही उन्होंने जसप्रीत बुमराह के योगदान की भी तारीफ की. प्रधानमंत्री ने भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए राहुल द्रविड़ का भी आभार जताया.

करोड़ों भारतीय दिलों पर कर लिया कब्जा’

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार देर रात भी वीडियो मैसेज जारी करते हुए टीम इंडिया की इस जीत पर बधाई दी थी. इसमें उन्होंने कहा, ‘आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप में इस शानदार जीत पर सभी देशवासियों की ओर से टीम इंडिया को बधाई. आज 140 करोड़ भारतीयों को आपके प्रदर्शन पर गर्व महसूस हो रहा होगा. आपने खेल के मैदान में विश्व कप जीता, लेकिन प्रतियोगिता में आपके प्रदर्शन ने करोड़ों भारतीय नागरिकों के दिलों पर कब्जा कर लिया.’

एक्स पर भी दी थी बधाई

इससे पहले टीम की जीत के तुरंत बाद प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ”चैंपियंस! हमारी टीम शानदार अंदाज में टी-20 विश्व कप लेकर आई है। हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है. आपने मैदान में कप जीता है, और देश के हर गांवों और गलियों में करोड़ों भारतीयों का दिल जीता है. ”
उन्होंने उस रोमांचक मैच को ऐतिहासिक बताया जिसमें भारत ने दृढ़ निश्चयी दक्षिण अफ्रीकी टीम को मात दी. प्रधानमंत्री ने कहा कि 140 करोड़ से अधिक भारतीय हमारे सभी क्रिकेटर्स के प्रदर्शन पर गर्व महसूस कर रहे हैं.

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने 17 साल का इंतजार खत्म करते हुए दक्षिण अफ्रीका को शनिवार को बेहद रोमांचक मैच में सात रन से हराकर टी 20 विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया था.
‘हमारी टीम ने शानदार अंदाज में टी-20 विश्व कप जीता’

उन्होंने जसप्रीत बुमराह के योगदान की भी जमकर तारीफ की. पीएम मोदी ने भारतीय क्रिकेट में योगदान के लिए राहुल द्रविड़ को भी धन्यवाद दिया. भारत की जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने तुरंत ट्वीट कर टीम इंडिया को बधाई दी. पीएम मोदी ने कहा कि हमारी टीम ने शानदार अंदाज में टी20 विश्व कप जीता. हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है. क्रिकेटरों के प्रदर्शन पर 140 करोड़ से अधिक भारतीय गर्व महसूस कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here