Home Blog 1 जून को लिया था रिटायरमेंट, IPL से रिटायरमेंट लेने के बाद...

1 जून को लिया था रिटायरमेंट, IPL से रिटायरमेंट लेने के बाद Dinesh Karthik बने RCB के बैटिंग कोच और मेंटर, फ्रेंचाइजी ने किया बड़ा एलान,बोले- इस बार ट्रॉफी उठाएंगे

0

Retired on June 1, after retiring from IPL, Dinesh Karthik became the batting coach and mentor of RCB, the franchise made a big announcement, said – will lift the trophy this time

भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बैटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (RCB) ने अपनी टीम का बैटिंग कोच और मेंटर के लिए नियुक्त किया है। फ्रेंचाइजी ने इसकी घोषणा सोमवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर की।

RO NO - 12784/135  

दिनेश कार्तिक ने पिछले सीजन में आईपीएल से संन्यास ले लिया था, लेकिन अब कार्तिक नई भूमिका में नजर आएंगे। कार्तिक आरसीबी के साथ-साथ आईपीएल में और भी टीमों के लिए खेल चुके हैं।

एक महीने के भीतर RCB में लौटे
दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2024 में 22 मई को अपना आखिरी मैच खेला था. उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर प्ले ऑफ के लिए क्वालिफाई किया था, लेकिन राजस्थान रॉयल्स से हारकर ट्रॉफी की रेस से बाहर हो गई थी. 26 मई को फाइनल मुकाबला खत्म होने के बाद 1 जून को उन्होंने सभी फॉर्मेट से अपने रिटायरमेंट की आधिकारिक घोषणा की थी. रिटायरमेंट के ठीक एक महीने बाद उन्होंने RCB में वापसी कर ली है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने उन्हें IPL 2025 के लिए अपना बैटिंग कोच और मेंटॉर नियुक्त किया है. फ्रेंचाइजी ने इसकी घोषणा अपने सोशल मीडिया पर की है.

RCB फैंस को दिया खास संदेश
दिनेश कार्तिक ने RCB में लौटते ही फैंस को एक खास संदेश दिया है. उन्होंने कहा कि खेलते हुए उनकी टीम ट्रॉफी के नजदीक पहुंची, लेकिन कभी उसे जीत नहीं सकी. अब बैटिंग कोच बनने के बाद कार्तिक ने वादा किया कि वो इसे जीतकर रहेंगे. इसके लिए उन्होंने फैंस से उनका सपोर्ट मांगा.

IPL 2024 में किया था शानदार प्रदर्शन
दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2024 में RCB को प्लेऑफ तक पहुंचाने में अहम रोल निभाया था. वो टूर्नामेंट के टॉप-10 बल्लेबाज रहे थे. उन्होंने 16 पारियों में 183 की स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए थे. कार्तिक आईपीएल में कुल 257 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 4842 रन बनाए, जिसमें 22 फिफ्टी शामिल थी.

RCB ने अपने पोस्ट में ल‍िखा- हमारे कीपर का हर मायने में स्वागत है, एक नए अवतार में RCB में वापस. DK RCB पुरुष टीम के बैट‍िंग कोच और मेंटर होंगे. आप क्रिकेट से इस शख्स निकाल सकते हैं, लेकिन शख्स से क्रिकेट को नहीं! उन्हें ढेर सारा प्यार दें, 12वें मैन आर्मी!

आईपीएल 2024 में RCB टीम के हेड कोच एंडी फ्लावर, बैटिंग कोच श्रीधरन श्रीराम, बॉलिंग कोच एडम ग्रिफिथ और फील्डिंग कोच – मालोलन रंगराजन थे.

ध्यान रहे व‍िकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक ने 1 जून (शनिवार) को अपने 39वें जन्मदिन पर संन्यास का ऐलान किया था. कार्तिक हालिया आईपीएल सीजन में आरसीबी के लिए खेलते दिखे थे.

Dinesh Karthik बने RCB के बैटिंग कोच और मेंटर
दरअसल आरसीबी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर कर एक बड़ी जानकार दी। आरसीबी ने बताया कि दिनेश कार्तिक को उन्होंने टीम के मेंटर और बैटिंग कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। आरसीबी ने लिखा कि कार्तिक आरसीबी में नए अवतार के साथ वापसी कर रहे हैं। दिनेश कार्तिक आरसीबी मेंस टीम के बैटिंग कोच और मेंटर होंगे। आप किसी को क्रिकेट से बाहर कर सकते हैं, लेकिन उसके अंदर से क्रिकेट को बाहर नहीं कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here