Home Blog Hero लाई सबसे खास Karizma, हीरो मोटोकॉर्प की ओर से इस बाइक...

Hero लाई सबसे खास Karizma, हीरो मोटोकॉर्प की ओर से इस बाइक की सिर्फ 100 यूनिट्स को ही बनाया जाएगा

0

Hero brought the most special Karizma, only 100 units of this bike will be made by Hero MotoCorp

Business: हीरो मोटोकॉर्प की ओर से सबसे खास करिज्मा को पेश किया गया है। कंपनी इसे सेंटेनियल कलेक्टर्स एडिशन के तौर पर पेश कर रही है। बाजार में इसकी कीमत मात्र 100 यूनिट ही है। इन इकाइयों की नीलामी के माध्यम से बिक्री की जाएगी। हीरो करीज्मा के इस खास प्रोडक्शन में क्या खास है इसे किस तरह खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।देश की प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प कई बेहतरीन बाइकों को ऑफर करती है। कंपनी ने हाल ही में अपनी वेबसाइट पर करिज्मा के बेहद खास प्रोडक्शन को शोकेस कर रही है। यह प्रोडक्शन कुछ खास है और इसे किस तरह खरीदा जा सकता है।

RO NO - 12784/135  

हीरो मोटोकॉर्प की ओर से प्रीमियम बाइक के तौर पर करिज्मा को ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस बाइक का जलद ही बेहद खास प्रोडक्शन लाया जा रहा है। यह कंपनी शताब्दी कलेक्टर संस्करण के तौर पर ला रही है। जिसमें सामान करिज्मा के मुकाबले कई बड़े बदलाव किए गए हैं। इसकी सबसे बड़ी विशेषता यह है कि इसे सिर्फ मौजूदा करीज्मा से प्रेरणा लेकर बनाया गया है। इसके अलावा इस बाइक में बेहद महंगे और खास पार्ट्स का इस्तेमाल किया गया है। बाइक के डिजाइन को करीज्मा की तरह सेमी फेयरिंग के साथ दिया गया है। लेकिन इसमें कार्बन फाइबर, हाइड्रो फॉर्मल्ड सिंगल ट्यूब हैंडल बार, मिल्ड एल्युमीनियम स्विंग आर्म, फुली एड्जस्टेबल सैस्पेंशन के साथ ही एक्रोपोविच के एग्जॉर्बोर्ड को दिया गया है।

क्‍या है खासियत
इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसे सिर्फ मौजूदा करिज्‍मा से प्रेरणा लेकर बनाया गया है। इसके अलावा इस बाइक में बेहद महंगे और खास पार्ट्स का उपयोग किया गया है। बाइक के डिजाइन को करिज्‍मा की तरह सेमी फेयरिंग के साथ दिया गया है। लेकिन इसमें कार्बन फाइबर, हाइड्रो फॉर्म्‍ड सिंगल ट्यूब हैंडल बार, मिल्‍ड एल्‍यूमिनियम स्विंग आर्म, फुली एडजस्‍टेबल सस्‍पेंशन के साथ ही एक्रोपोविक के एग्‍जॉस्‍ट को दिया गया है। कार्बन फाइबर के उपयोग से बाइक का वजन काफी कम हो गया है, जिससे यह सामान्‍य करिज्‍मा के मुकाबले काफी बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली बाइक बन गई है। इसमें ड्यूल डिस्‍क ब्रेक के साथ ग्रे और रेड कलर का उपयोग किया गया है।

कितना दमदार इंजन
करिज्‍मा के इस खास एडिशन में सिर्फ कॉस्‍मैटिक बदलाव ही किए गए हैं। वेबसाइट पर इसके इंजन की जानकारी को नहीं दिया गया है। लेकिन उम्‍मीद है कि इसमें मौजूदा करिज्‍मा का ही 210 सीसी सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्‍ड इंजन उपयोग किया गया है। जिससे बाइक को 25 बीएचपी और 20 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा

कैसे मिलेगी बाइक
हीरो मोटोकॉर्प की ओर से इस बाइक की सिर्फ 100 यूनिट्स को ही बनाया जाएगा। इसे सामान्‍य शोरूम से ऑफर नहीं किया जाएगा। बल्कि कंपनी इन खास यूनिट्स की नीलामी करेगी। इस नीलामी में सिर्फ कंपनी के कर्मचारी, शेयर होल्‍डर, बिजनेस पार्टनर और एसोसिएट्स ही हिस्‍सा ले पाएंगे। जिसकी ओर से सबसे ज्‍यादा बोली लगाई जाएगी, उन 100 ग्राहकों को कंपनी बाइक डिलीवर करेगी। इसकी डिलीवरी भी कंपनी की ओर से सितंबर 2024 से शुरू की जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here