Home Blog विश्व विजेता टीम इंडिया भारत के लिए रवाना, समय पर बारबाडोस नहीं...

विश्व विजेता टीम इंडिया भारत के लिए रवाना, समय पर बारबाडोस नहीं पहुंच पाया चार्टर्ड विमान; अब इस समय बारबाडोस से निकल सकते हैं भारतीय खिलाड़ी

0

World champion Indian team left for India, chartered plane could not reach Barbados on time; now Indian players can leave Barbados at this time

बारबाडोस में खराब मौसम के कारण भारतीय क्रिकेट टीम की स्वदेश वापसी में कुछ दिनों की देरी हुई है। रोहित शर्मा की टीम ने शनिवार को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी20 विश्व कप 2024 का खिताब हासिल किया और उसे रविवार को भारत के लिए रवाना होना था, लेकिन तूफान बेरिल की वजह से उन्हें वहीं रुकना पड़ा। बारबाडोस में तूफान के खतरे ने सरकार को हवाई अड्डे को बंद करने के लिए मजबूर किया और सभी उड़ानें रद्द कर दी गईं। पहले यह बात सामने आई थी कि बुधवार को टीम इंडिया घर लौट आएगी। हालांकि, अब बुधवार को कई रिपोर्टों के हवाले से यह खबर सामने आई है कि भारतीय टीम के बारबाडोस निकलने में और देरी हो सकती है। खिलाड़ियों के गुरुवार सुबह दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है।

RO NO - 12784/135  

भारतीय क्रिकेट टीम की घर वापसी में और देरी हो गई, क्योंकि न्यू जर्सी (यूएसए) से आने वाली चार्टर फ्लाइट के बारबाडोस पहुंचने में देरी हो गई। एयर इंडिया के विशेष चार्टर विमान का नाम एआईसी24डब्ल्यूसी (एयर इंडिया चैंपियंस 24 विश्व कप) है। चार्टर विमान के जरिये भारतीय क्रिकेट टीम, उनके सहयोगी स्टाफ, खिलाड़ियों के परिजन, बीसीसीआई के कुछ पदाधिकारियों और भारतीय मीडिया के सदस्यों को लाया जाएगा।

ये सभी पिछले तीन दिनों से बेरिल तूफान के कारण बारबाडोस में फंसे हैं। रोहित शर्मा की टीम ने शनिवार 29 जून 2024 को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी20 विश्व कप 2024 का खिताब हासिल किया। भारतीय क्रिकेट टीम को रविवार 30 जून 2024 को भारत के लिए रवाना होना था, लेकिन तूफान के कारण उन्हें द्वीपीय राष्ट्र में ही रहने के लिए मजबूर होना पड़ा। बारबाडोस में बेरिल तूफान के कारण सरकार को हवाई अड्डे को बंद करना पड़ा और सभी उड़ानें रद्द कर दी गईं।

टीम इंडिया बारबाडोस से सीधे दिल्ली पहुंचेगी

अभी तक जो खबरें सामने आ रही हैं, उससे पता चला है कि टीम इंडिया एयर इंडिया के स्पेशन विमान से भारत के लिए रवाना हो चुकी है। खबर है कि टीम गुरुवार सुबह करीब 6 बजे भारत पहुंचेगी। अभी तक जो रिपोर्ट सामने आई है, उसमें पता चला है कि टीम इंडिया बारबाडोस से सीधे नई दिल्ली आएगी। पता ये भी चला है कि टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टॉफ सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी से मिलेगी। हालांकि अभी ये पता नहीं चल पाया है कि प्रधानमंत्री मोदी से टीम की मुलाकात कब और कहां होगी। माना जा रहा है कि जल्द ही इसका भी शेड्यूल बता दिया जाएगा।

दिल्ली से मुंबई के लिए रवाना होगी विश्व विजेता भारतीय ​क्रिकेट टीम

इस बीच दिल्ली में पीएम मोदी से मिलने के बाद टीम इंडिया के करीब करीब सभी खिलाड़ी मुंबई के लिए रवाना हो जाएंगे। बताया जा रहा है कि मुंबई में एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद पूरी टीम विश्व कप की ट्रॉफी के साथ खुली बस में नगर भ्रमण पर निकल सकती है। जहां उन्हें सभी क्रिकेट फैंस देख सकेंगे। हालांकि इसको लेकर अभी तक आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। रोहित शर्मा इस टीम का नेतृत्व करते हुए दिखाई देंगे। इसके बाद हो सकता है कि टीम ​मीडिया से भी रूबरू हो। इसके बाद सभी खिलाड़ी अपने अपने घर चले जाएंगे।

इस समय भारत पहुंच सकती है विश्व विजेता टीम

रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम ने शनिवार को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका पर सात रन से रोमांचक जीत हासिल कर खिताब जीता। चार्टर फ्लाइट दो जुलाई को अमेरिका के न्यू जर्सी से चली है, लेकिन अब तक बारबाडोस पहुंची की नहीं, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। जानकारी के मुताबिक, इस फ्लाइट को स्थानीय समयानुसार देर रात डेढ़ बजे बारबाडोस में लैंड होना था, लेकिन इसको लेकर कोई अपडेट नहीं आया है। शेड्यूल के मुताबिक, फ्लाइट के बारबाडोस से तीन जुलाई को स्थानीय समयानुसार सुबह 4:30 बजे यानी भारतीय समयानुसार आज दोपहर दो बजे उड़ान भरने की उम्मीद है। दिल्ली पहुंचने में 16 घंटे का समय लगेगा। यानी विश्व चैंपियन टीम इंडिया गुरुवार को भारतीय समयानुसार सुबह छह बजे दिल्ली उतरेगी। यह तभी होगा अगर उड़ान में किसी प्रकार की देरी नहीं होती है तो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here