Home देश-विदेश चक्रवाती हवाओं से बदलेगा मौसम,कई राज्यों में बारिश,मौसम विभाग ने जारी किया...

चक्रवाती हवाओं से बदलेगा मौसम,कई राज्यों में बारिश,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

0

Weather will change due to cyclonic winds, rain in many states, weather department issued alert

कई राज्यों में हुई बारिश से मौसम के तापमान में बदलाव हुआ है और शाम से ठंड भी बढ़ी है। छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, गुजरात, राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, बिहार, दिल्ली, उत्तरप्रदेश सहित कई राज्यों में आने वाले दिनों में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि पिछले साल की तुलना में इस साल ज्यादा ठंड पड़ने की संभावना है। फिलहाल अभी कुछ दिनों तक प्रदेश में मौसम ऐसा बना रहेगा। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से अभी कई प्रदेश के इलाकों में अच्छी ठंड नहीं है। हालांकि वातावरण में नमी होने के कारण ठंड रहेगी। इससे हल्की बारिश के आसार हैं।

RO NO - 12784/135  

बारिश के साथ ओले पड़ने की संभावना
मौसम विभाग ने भोपाल, इंदौर, उज्जैन, इंदौर, बुरहानपुर, खरगोन, खंडवा समेत कई जिलों में रविवार को हल्की बारिश होनी की आशंका जताई है। इस दौरान इंदौर संभाग के जिलों में ओले भी गिर सकते हैं। मौसम विभाग ने बुरहानपुर, बड़वानी, खंडवा, खरगोन, अलीराजपुर में यलो अलर्ट जारी किया गया है। यहां गरज चमक और आंधी की संभावना रहेगी।

कई राज्यों में बारिश का अलर्ट
27 नवंबर तक कोकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र में मध्यम बारिश और तेज हवाएं चलेंगी। वहीं, 26 नवंबर को साउथ राजस्थान, उत्तर-मध्य महाराष्ट्र मे तेज हवाएं चलेंगी और बिजली कड़कने के साथ ओले गिर सकते हैं। साउथ वेस्ट मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा में 26 और 27 नवंबर को ओले गिरने व तेज हवाओं के चलने की संभावना है। ईस्ट मध्य प्रदेश में 27 नवंबर को ओले गिर सकते हैं। वहीं, 26 नवंबर को साउथ-ईस्ट राजस्थान, साउथवेस्ट मध्य प्रदेश, विदर्भ, गुजरात, नार्थ कोकंण, नार्थ मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में कुछ जगहों पर तेज बारिश हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here