Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में फिर दिखा नक्सलियों का कहर:चौकीदार को बंधक बनाकर डामर प्लांट...

छत्तीसगढ़ में फिर दिखा नक्सलियों का कहर:चौकीदार को बंधक बनाकर डामर प्लांट में 18 गाड़ियां फूंकीं

0

The havoc of Naxalites was seen again in Chhattisgarh: They took the watchman hostage and burnt 18 vehicles in the asphalt plant.

दंतेवाड़ा जिले के भांसी थाना क्षेत्र के डामर प्लांट में नक्सलियों ने बीती रात जमकर उत्पात मचाते हुए 16 ट्रकों को आग के हवाले करने के साथ ही प्लांट में मौजूद सुरक्षाकर्मी को बंधक भी बना लिया। घटना को अंजाम देने के बाद सभी नक्सली जंगल के रास्ते भाग निकले, इस घटना को अंजाम देने के लिए 50 से ज्यादा नक्सली आए। जिसमें कुछ वर्दीधारी भी होने की बात कही जा रही है।

RO NO - 12784/135  
प्लांट में रेलवे दोहरीकरण के कार्य मे लगी वाहनों को भी खड़ा किया गया था. इसमें भी नक्सलियों ने आग लगा दी. कुल 16 वाहनों के डीजल टैंक फोड़कर नक्सलियों ने गाड़ियों में आग लगा दी. इधर घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम आसपास के इलाकों में सर्च बढ़ा दिया है. गौरतलब है कि नक्सलियों ने भांसी पुलिस थाना से करीब 2 किलोमीटर की दूरी पर ही इस बड़ी वारदात को अंजाम दिया. लंबे अंतराल के बाद नक्सलियों ने दंतेवाड़ा शहर के आसपास अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए आगजनी की है.

सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि घटनास्थल से पुलिस थाना महज एक किमी दूर में यह डामर प्लांट स्थित है, देर रात नक्सली यहां जंगल के रास्ते पहुंचे थे। इनमें कुछ वर्दीधारी हथियाबंद भी थे, बताया जा रहा है कि प्लांट में मौजूद चौकीदार को बंधक बनाया गया, जिसके बाद एक-एक वाहनों के टैंक फोड़कर उसमें आग लगा दी।

  चौकीदार को बंधक बनाकर वारदात को दिया अंजाम
डामर प्लांट के चौकीदार बुधराम मरकाम ने बताया कि रविवार की देर रात करीब 2:00 से 3:00 बजे के बीच 50 से ज्यादा नक्सली हथियार लेकर डामर प्लांट पहुंचे. यहां सबसे पहले चौकीदार बुधराम के कनपट्टी पर बंदूक टिकाकर से बंधक बनाया. फिर वहां खड़े सभी वाहनों के डीजल टैंक फोड़ दिए और एक के बाद एक वाहनों में आग लगानी शुरू कर दी.
नक्सलियों ने कुल 16 वाहनों में आगजनी की, जिसमें जेसीबी, हाइवा, शिफ्टर, टिप्पर, पोकलेन, मिक्सचर मशीन, पिकअप और हाईड्रिल मशीन शामिल हैं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि यहां पर रेलवे दोहरीकरण के कार्य में लगे वाहन भी खड़े किए गए थे जिन्हें नक्सलियों ने फूंक दिया है. फिलहाल, नक्सलियों ने चौकीदार को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है. इधर अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है.

प्राइवेट कंस्ट्रक्शन कंपनी को करोड़ों का नुकसान
N C Nahar Road countraction कैंप में नक्सलियों ने गाड़ियों पर आग लगाया है। रोड कंस्ट्रेक्शन का काम दंतेवाड़ा से किरंदुल तक चल रहा है। जिसमें मुख्य रूप से हाईवा चार, पिकअप चार, जेसीबी एक, क्रेन एक, सिफ्टर ट्रक एक, पानी टैंक गाड़ी एक और एक मिक्सर गाड़ी शामिल है।इस के बाद एक बार फिर दंतेवाड़ा में दहशत का माहौल बना हुआ है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here