Home छत्तीसगढ़ बढ़ गई सर्दी : अगले 24 घंटो के दौरान बारिश की संभावना...

बढ़ गई सर्दी : अगले 24 घंटो के दौरान बारिश की संभावना के बीच कड़ाके की ठंड का अलर्ट,

0

Cold increases: Alert of severe cold amid possibility of rain during the next 24 hours,

देश के कई हिस्सों में बेमौसम बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। छत्तीसगढ़ में भी अब ठंड का असर दिखने लगा है। सोमवार को राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में बादल छाए रहे। मौसम विभाग ने राज्य के कई हिस्सों में बारिश की भी संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, दिसंबर के पहले सप्ताह से राज्य के कई इलाकों में ठंड का असर दिखाई देने लगेगा। मौसम में आए बदलाव के कारण अब राजधानी रायपुर में सुबह-शाह ठंड होने लगी है। वहीं, सरगुजा इलाके में ठिठुरन बढ़ गई है।

RO NO - 12784/135  

रायपुर मौसम विभाग मुंगेली, कबीरधाम, बेमेतरा, राजनांदगांव के लिए ऑरेज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान इन जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश का अनुमान है।
वहीं, सूरजपुर, कोरिया, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, बिलासपुर, बलौदाबाजार, रायपुर, दुर्ग, बालोद के लिये येलो अलर्ट जारी किया है। अगले 24 घण्टो के दौरान बारिश हो सकती है।

छत्तीसगढ़, दक्षिणी मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।
दिल्ली, उत्तर प्रदेश, केरल, कर्नाटक और पश्चिमी हिमालय में हल्की बारिश संभव है। पश्चिमी हिमालय के ऊपरी इलाकों में हल्की बर्फबारी हो सकती है।

धान खरीदी का है समय
सीएम भूपेश बघेल ने कहा- प्रदेश में इस समय समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी की जा रही है, धान को बारिश से बचने के लिए उपार्जन केन्द्रों में कैप कवर, ड्रेनेज सहित सभी जरूरी इंतजाम किए जाएं। धान खरीदी केंद्रों पर किसानों की सहूलियत का ध्यान रखा जाए । धान उपार्जन केन्द्रों का भ्रमण कर बारिश से धान को सुरक्षित रखने की सभी व्यवस्था सुनिश्चित कर लें।

सरगुजा में शुरू होगी कड़ाके की ठंड
29 नवंबर के बाद सरगुजा इलाके में ठंड का असर दिखाई देने लगेगा। आसमान में छाए बादलों के कारण तापमान में गिरावट आएगी। जिस कारण से आने वाले सप्ताह में इस इलाके में कड़ाके की ठंड के साथ-साथ ठिठुरन भी बढ़ेगी। उत्तर भारत में पछुआ के कारण राजस्थान, गुजरात और मध्यप्रदेश में बारिश के साथ ओला वृष्टि की संभावना है। जिसका असर छत्तीसगढ़ में भी दिखाई देगा। 28 नवंबर के बाद सरगुजा इलाके में ठंड का दौर शुरू हो जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here