Home छत्तीसगढ़ चक्रवाती तूफान से छत्‍तीसगढ़ में बदलेगा मौसम,3 दिनों तक ऐसा रहेगा तापमान

चक्रवाती तूफान से छत्‍तीसगढ़ में बदलेगा मौसम,3 दिनों तक ऐसा रहेगा तापमान

0

Weather will change in Chhattisgarh due to cyclonic storm, temperature will remain like this for 3 days

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आने वाले संभावित चक्रवाती तूफान के चलते छत्‍तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदलने वाला है और ठिठुरन बढ़ने के साथ ही बारिश के भी आसार है। मौसम विभाग का कहना है कि तीन से पांच दिसंबर तक बस्तर क्षेत्र में हल्की से मध्यम वर्षा के आसार है। साथ ही शुक्रवार को उत्तर छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना है। प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे और ठिठुरन बढ़ने वाली है। हालांकि अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा।

RO NO - 12784/135  

बंगाल की खाड़ी से आने वाली ठंडी हवाओं के चलते इन दिनों रायपुर सहित प्रदेश भर में ठिठुरन बढ़ने लगी है। आउटर क्षेत्रों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को ठंड से बचने आग तापते भी देखा जा सकता है।  अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी और न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी, इसके प्रभाव से ही ठिठुरन बढ़ेगी।

इसके प्रभाव से प्रदेश के बस्तर संभाग और उससे लगे जिलों में प्रारंभिक अनुमान के अनुसार 3 से 5 दिसंबर को हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छीटे पड़ने की संभावना है.

क्रिकेट में नहीं होगा बारिश का खलल, छाए रहेंगे बादल
क्रिकेट प्रेमियों के लिए राहत वाली खबर है कि शुक्रवार को रायपुर में होने वाले भारत व आस्ट्रेलिया के बीच मैच पर बारिश खलल नहीं डालेगी। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि हालांकि आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। साथ ही ठंड में बढ़ोतरी होगी। मौसम विज्ञानियों के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से उत्तर छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश के आसार है।

यहां इतना तापमान
प्रदेश में न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. आने वाले 48 घंटों में अधिकतम तापमान में 3 डिग्री तक की वृद्धि हो सकती है. वर्तमान में भी रायपुर का अधिकतम और न्यूनतम दोनों ही तापमान सामान्य से अधिक है.अधिकतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा 31.6 तथा न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री अधिक 18.9 डिग्री दर्ज हुआ. सबसे कम तापमान 12.9 डिग्री अंबिकापुर में तथा सर्वाधिक तापमान 33.2 डिग्री दंतेवाड़ा का दर्ज किया गया है.

गर्म कपड़ों के स्टालों में आने लगी भीड़
इन दिनों ठंड बढ़ने से गर्म कपड़ों के स्टालों में ग्राहकों की भीड़ लगने लगी है। उपभोक्ताओं के लिए गर्म कपड़ों में 20 फीसद तक छूट दी जा रही है। इसके साथ ही कपड़े संस्थानों में भी गर्म कपड़ों की नई रेंज आई हुई है। कारोबारियों को उम्मीद है कि इस वर्ष गर्म कपड़ों का कारोबार काफी अच्छा रहेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here