Home देश-विदेश ED अधिकारी को डॉक्टर से 20 लाख घूस लेते तमिलनाडु पुलिस रंगे...

ED अधिकारी को डॉक्टर से 20 लाख घूस लेते तमिलनाडु पुलिस रंगे हाथ धर दबोचा

0

ED officer caught red handed by Tamil Nadu police taking bribe of Rs 20 lakh from doctor

तमिलनाडु में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक अधिकारी को पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में गिरफ्तार किया है. करीब आठ किलोमीटर तक कार से पीछा कर उसे एक सरकारी कर्मचारी से 20 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया है. उसका नाम अंकित तिवारी है.

RO NO - 12784/135  

दफ्तर की भी तलाशी
ईडी अधिकारी अंकित तिवारी को शुक्रवार को डिंडीगुल जिले में एक डॉक्टर से 20 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। कुछ घंटे पहले, सीआरपीएफ कर्मी मदुरै में ईडी के उप-क्षेत्रीय कार्यालय में भी पहुंचे थे, जहां डीवीएसी के अधिकारी ईडी अधिकारी से जुड़े मामले में तलाशी ले रहे थे।

ईडी के कई अधिकारियों के शामिल होने के दावे
इस मामले की जांच से पता चलता है कि इस घूस कांड में मदुरई और चेन्नई से ईडी के कई अधिकारी शामिल हैं. तिवारी कई लोगों को ब्लैकमेल कर उनसे करोड़ों की उगाही कर रहा था. दावा है कि केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों के पूरे गिरोह की मदद से वसूली होती थी.

पिछले महीने दिए थे 20 लाख
बाबू ने पिछले महीने 20 लाख रुपये दिए थे। ईडी के अधिकारियों ने लंबित किश्तों की मांग शुरू कर दी। उन्हें फोन आया कि उन्हें 20 लाख रुपये की व्यवस्था करनी है और इसे डिंडीगुल-मदुरै राष्ट्रीय राजमार्ग के बाईपास रोड पर खड़ी कार के बूट पर रखना है, जब वह सुबह लगभग 6 बजे टहलने गए थे।

पुलिस ने बिछाया जाल
एक नवंबर को सरकारी कर्मचारी ने कथित तौर पर ईडी अधिकारी को बीस लाख रुपये की पहली किश्त दी. इसके बाद तिवारी ने कहा कि बाकी अधिकारियों में भी पैसा बांटना है, इसलिए पूरा पैसा देना होगा.
नहीं देने पर कार्रवाई होगी.

इसके बाद सरकारी कर्मचारी ने उसके खिलाफ 30 नवंबर को डीवीएसी की डिंडीगुल यूनिट में शिकायत दर्ज की. पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए जाल बिछाया और सरकारी कर्मचारी को 20 लख रुपये देने की बात कह कर अंकित को बुलाने के लिए कहा. उसी के मुताबिक एक दिसंबर को वह अपनी कार से सरकारी कर्मचारी से मिलने गया और जब रुपये घूस के तौर पर ले रहा था तो रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here