Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़: नतीजे से पहले CM भूपेश बघेल ने PM मोदी को लिखा...

छत्तीसगढ़: नतीजे से पहले CM भूपेश बघेल ने PM मोदी को लिखा पत्र, ऑनलाइन सट्टेबाजी को लेकर की ये मांग

0

Chhattisgarh: Before the results, CM Bhupesh Baghel wrote a letter to PM Modi, made this demand regarding online betting.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऑछत्तीसगढ़: नतीजे से पहले CM भूपेश बघेल ने PM मोदी को लिखा पत्र, ऑनलाइन बेटिंग ऐप्स को लेकर की ये बड़ी मांगनलाइन बेटिंग के अवैध कारोबार से जुड़े प्लेटफार्म और वेबसाइट को प्रतिबंध लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में लिखा कि बीते कई सालों से ऑनलाइन बेटिंग, गेमिंग के माध्यम से जुआ और सट्टा के कारोबार का देश व्यापी विस्तार हुआ है। इसके संचालक विदेश में अवैध कारोबार का संचालन करते आ रहे हैं। इस पर केंद्र स्तर कार्रवाई ही संभव है।

RO NO - 12784/135  

भूपेश बघेल ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, ‘प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर ऑनलाइन बेटिंग के अवैध कारोबार से जुड़े प्लेटफॉर्म्स, वेबसाइट्स, एपीके, टेलीग्राम चैनल्स, इंस्टाग्राम अकाउंट्स, यूआरएल इत्यादि पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाने की मांग की है. विगत समय में ऑनलाइन बेटिंग, गेमिंग के माध्यम से अवैध जुआ एवं सट्टा कारोबार का देशव्यापी विस्तार हुआ है. इनके संचालक एवं मालिक विदेशों से अवैध कारोबार का संचालन करते आ रहे हैं.’

महादेव बेटिंग ऐप मामले में ईडी ने 14 को आरोपी बनाया
महादेव बेटिंग ऐप मामले में ईडी ने 21 अक्टूबर को पहली चार्जशीट दायर की थी. इसमें कुल 14 लोगों को आरोपी बनाया गया था, जिनमें बेटिंग ऐप के प्रमोटर्स सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल शामिल हैं. ईडी ने रायपुर की पीएमएलए कोर्ट को बताया था कि उसने 41 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच की है. जांच एजेंसी का कहना था कि यह 6000 करोड़ रुपये के घोटाले का मामला है. इस मामले में अन्य आरोपी एएसआई चंद्रभूषण वर्मा, कांस्टेबल भीम सिंह, सतीश चंद्राकर, हवाला ऑपरेटर्स दमानी भाई और आसिम दास ईडी की हिरासत में हैं.

छत्तीसगढ़ सरकार और यहां की पुलिस प्रशासन शुरू से ही इस अवैध कारोबार पर कठोर कार्रवाई करते आ रही है। इस संबंध में कई अपराध भी दर्ज किए गए हैं और संलिप्त आरोपियों को पकड़कर उनके परिसंपत्तियों जब्त करने में भी सफलता मिली है। उन्होंने पत्र में लिखा कि इस संबंध में मार्च 2022 से अब तक 90 से अधिक आपराधिक प्रकरण छत्तीसगढ़ पुलिस ने दर्ज किए हैं, जिनमें 450 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं बैंक खातों में 16 करोड़ रुपए फ्रीज करवाए जा चुके हैं। कई सामान भी जब्त किया गया है। इसके साथ ही राज्य के पुलिस ने अन्य प्रदेश में जाकर भी कार्रवाई की है।

मुख्य आरोपी शुभम सोनी ने सनसनीखेज दावा किया था
महादेव बेटिंग ऐप मामले में गिरफ्तार किए गए एक अन्य मुख्य आरोपी शुभम सोनी ने सनसनीखेज दावा किया था कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उसे दुबई में जुए का व्यापार खड़ा करने के लिए प्रोत्साहित किया. उसके मुताबिक, जब वह भिलाई में गिरफ्तार अपने सहयोगियों को रिहा करवाने के लिए मुख्यमंत्री के पास गया था, तब उसे यह ऑफर दिया गया. शुभम सोनी ने मुख्यमंत्री बघेल को 508 करोड़ रुपये का भुगतान करने का भी दावा किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here