Home देश-विदेश आज मना रहीं 77वां जन्मदिन सोनिया गांधी ,पीएम मोदी समेत कई नेताओं...

आज मना रहीं 77वां जन्मदिन सोनिया गांधी ,पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी बधाई

0

Sonia Gandhi is celebrating her 77th birthday today, many leaders including PM Modi congratulated her.

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी का आज (9 दिसंबर) को अपना 77वां जन्मदिन मना रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोनिया को उनके जन्मदिन पर बधाई दी और उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए कामना की. पीएम मोदी के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, केसी वेणुगोपाल समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने भी सोनिया को जन्मदिन की मुबारकबाद दी है. सोनिया गांधी का जन्म 9 दिसंबर, 1946 को इटली में हुआ था.

RO NO - 12784/135  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने लिखा, ‘जन्मदिन के मौके पर सोनिया गांधी जी को मेरी शुभकामनाएं. उन्हें लंबे और स्वस्थ जीवन का आशीर्वाद मिले.’ प्रधानमंत्री के अलावा, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, केसी वेणुगोपाल, शशि थरूर और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भी पूर्व कांग्रेस प्रमुख को शुभकामनाएं दीं.

तेलंगाना के सीएम ने काटा केक
तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने कांग्रेस नेताओं के साथ हैदराबाद में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी का जन्मदिन मनाया। उन्होंने केक काटकर सोनिया गांधी की उम्र उम्र की प्रार्थना की। वहीं, विपक्षी दलों के कई नेताओं ने भी सोनिया गांधी को जन्म दिन की बधाई दी है।

इटली में हुआ था सोनिया गांधी जन्म
सोनिया गांधी का जन्म नौ दिसंबर 1946 को इटली में हुआ था। वह सबसे लंबे समय तक कांग्रेस की अध्यक्ष रहीं। उन्होंने पिछले कुछ साल से स्वास्थ्य कारणों के चलते सक्रिय राजनीति से दूरी बना ली है और उनके बेटे राहुल गांधीऔर बेटी प्रियंका गांधी पार्टी में अहम भूमिका निभा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here