Home छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में रायगढ़ विजयी रथ पर सवार, कप्तान सचिन...

राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में रायगढ़ विजयी रथ पर सवार, कप्तान सचिन के ऑलराउंड प्रदर्शन से रायगढ़ सेक्टर सेमीफाइनल में

0

Raigarh riding on the winning chariot in the state level cricket competition, due to the all-round performance of Captain Sachin, Raigarh Sector in the semi-finals.

रायगढ़। राजधानी रायपुर के विप्र महाविद्यालय में उच्च शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में रायगढ़ सेक्टर की टीम शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में पहुंच गई है। बता दे की प्रतियोगिता में रायगढ़ सेक्टर ने जांजगीर-चांपा और राजनांदगांव सेक्टर को हराकर विजय रथ पर सवार है। दो शानदार जीत के साथ रायगढ़ सेक्टर ने सेमीफाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया है। जानकारी के मुताबिक रायगढ़ सेक्टर का पहला मैच जांजगीर-चांपा सेक्टर से हुआ। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जांजगीर-चांपा की टीम महज 64 रनों में ऑल आउट हो गई।

RO NO - 12784/135  

रायगढ़ के कप्तान सचिन चौहान ने 6 विकेट लेकर विपक्षी टीम की कमर तोड़ दी। लक्ष्य का पीछा करते हुए रायगढ़ ने 7 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर विजयी लक्ष्य हासिल करते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। इस मैच में रायगढ़ के कप्तान सचिन चौहान (6 विकेट 40 रन) मैन ऑफ द मैच रहें। इसी कड़ी में रायगढ़ सेक्टर और राजनांदगांव सेक्टर के मध्य क्वार्टर फाइनल मैच खेला गया। इस मैच में रायगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में मोहसिन 55, चिराग 49, सचिन चौहान 47, आदर्श 38 और रियाज के 35 रनों की बदौलत 215 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

राजनांदगांव सेक्टर की टीम जब इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो गेंदबाज सचिन चौहान और आशीष कोरी ने 4-4 विकेट लेकर विपक्षी बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। रही सही कमी आलोक और रियाज ने 1-1 विकेट लेकर पूरी कर दी। रायगढ़ की शानदार गेंदबाजी के सामने राजनांदगांव की टीम मात्र 114 रनों पर ढेर हो गई। रायगढ़ ने 100 रनों से यह मैच जीता और टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। पहले मैच की तरह इस मैच में भी कप्तान सचिन चौहान (47 रन 4 विकेट) मैन ऑफ द मैच रहे।

फिर चमके सचिन
बता दें कि रायगढ़ के कप्तान सचिन चौहान अपने हरफनमौला प्रदर्शन के कारण एक बार फिर से चमके हैं। इससे पहले कई मर्तबा सचिन ने अपने खेल से रायगढ़ को गौरवान्वित किया है। उनकी कप्तानी में रायगढ़ के टीम उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रही है। इस प्रतियोगिता के दोनों मैच में सचिन ने 87 रन बनाए और 10 विकेट लेकर चयनकर्ताओं को आकर्षित किया है। बता दें कि सचिन भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को भी नेट प्रैक्टिस में गेंदबाजी कर चुके हैं और छत्तीसगढ़ रणजी ट्रॉफी सत्र के लिए रेस्ट आफ सीएससी (एलीट ग्रुप) में भी इनका चयन हो चुका है।

शहीद नंद कुमार पटेल विवि. की बनेगी टीम
बता दें कि इसी प्रतियोगिता के आधार पर शहीद नंद कुमार पटेल विश्वविद्यालय की टीम का चयन किया जाएगा। रायगढ़ टीम के अच्छे प्रदर्शन के लिए शहीद नंद कुमार पटेल विश्वविद्यालय फिजिकल डारेक्टर तापस चटर्जी और टीम के चयनकर्ता स्पोर्ट्स टीचर अभिषेक गुप्ता ने खिलाड़ियों को बधाई देते हुए अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here