Home देश-विदेश मुरली मनोहर जोशी-लालकृष्ण आडवाणी को दिया गया राम मंदिर के उद्घाटन का...

मुरली मनोहर जोशी-लालकृष्ण आडवाणी को दिया गया राम मंदिर के उद्घाटन का न्योता, जानिए चंपत राय ने क्या कहा,

0

Murli Manohar Joshi-LK Advani were invited to inaugurate Ram temple, know what Champat Rai said,

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की योजना है कि अयोध्या में भगवान राम के मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम में देश की सभी बड़ी हस्तियों को आमंत्रित किया जाए। इसकी पूरी तैयारी की गई है और सभी क्षेत्रों के बड़े चेहरों को इस कार्यक्रम में उपस्थित रहने के लिए निमंत्रण पत्र भेजा गया है। लेकिन इस अवसर पर भाजपा के वे दो दिग्गज नेता नहीं होंगे, जिनके कारण राम मंदिर आंदोलन अपने परिणाम तक पहुंच सका। भाजपा के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल न होने की बात सामने आ रही है। यानी राम मंदिर आंदोलन चलाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाने वाले यही दो चेहरे राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम से गायब होंगे।

RO NO - 12784/135  

राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा,’आडवाणीजी का होना अनिवार्य है, लेकिन उनकी उम्र को देखते हुए हम कहेंगे कि वे कृपया ना आएं.’ लालकृष्ण आडवाणी को लेकर बात करने के बाद चंपत राय ने मुरली मनोहर जोशी को लेकर कहा,’डॉ. मुरली मनोहर जोशी से मेरी स्वयं बात हुई है. मैं उनसे फोन पर यही कहता रहा कि आप मत आइए और वो जिद करते रहे कि मैं आऊंगा. मैं बार-बार निवेदन करता रहा कि गुरुजी मत आइये. आपकी उम्र और सर्दी… आपने अभी घुटने भी बदलवाए हैं.’

विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष आलोक कुमार ने एक वक्तव्य जारी कर कहा है कि इन दोनों वरिष्ठ नेताओं से उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने का अनुरोध किया गया है। दोनों नेताओं के आवास पर जाकर ट्रस्ट के नेताओं ने उन्हें निमंत्रण पत्र सौंपा है। विहिप ने उम्मीद जताई है कि दोनों नेता उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे।

कल्याण सिंह से जुड़ी घटना का किया जिक्र
कल्याण सिंह से जुड़ी एक पुरानी घटना का जिक्र करते हुए चंपत राय ने कहा कि राम मंदिर के शिलान्यास के समय 5 अगस्त को कल्याण सिंह जिद करने लगे की वे जरूर आयेंगे. चंपत राय ने आगे कहा,’मैंने उनके (कल्याण सिंह) लड़के को कहा कि उन्हें हां-हां करते रहो इस बारे में आखिरी के दिन सोचा जाएगा और आखिरी दिन हमने उन्हें कहा कि आपको नहीं आना है. उन्होंने यह बात मान ली. घर के बुजुर्गों को इसी तरह समझाया जाता है.

प्रेस कांफ्रेंस कर चंपत राय ने दी जानकारी
22 जनवरी को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा समारोह में मुख्य यजमान के रूप में शामिल होने वाले हैं. ऐसे में सारी तैयारियों को जल्द से जल्द पूरा किया जा रहा है. सोमवार (18 दिसंबर) को प्रेस कांफ्रेंस कर चंपत राय ने राम मंदिर को लेकर कई जानकारियां दीं. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी ठीक 11 बजे रामजन्मभूमि परिसर में प्रवेश करेंगे. फिर साढ़े 11 बजे तक भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए पहुंचेंगे.

PM मोदी के अलावा मौजूद रहेंगे ये अतिथि
चंपत राय ने आगे कहा,’उद्घाटन के अगले ही दिन यानी 23 जनवरी से ही जनता को भगवान राम के दर्शन की अनुमति दे दी जाएगी. मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर पीएम मोदी, सर संघचालक मोहन भागवत, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल और सभी ट्रस्टी राम मंदिर के प्रांगण में उपस्थित रहेंगे. इसके अलावा कई अन्य गणमान्य भी राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम के साक्षी बनेंगे.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here