Home छत्तीसगढ़ Chhattisgarh: किरण देव बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष बने, अरुण साव की...

Chhattisgarh: किरण देव बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष बने, अरुण साव की जगह लेंगे

0

Chhattisgarh: Kiran Dev becomes the new state president of BJP, will replace Arun Sao.

 

RO NO - 12784/135  

 

भारतीय जनता पार्टी ने जगदलपुर से विधायक किरण सिंह देव को छत्तीसगढ़ बीजेपी का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने उन्हें नियुक्त किया है।
पार्टी ने अरूण साव के डिप्टी सीएम बनने के बाद जगदलपुर से विधायक किरण सिंह देव को छत्तीसगढ़ भाजपा की कमान सौंपी है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष नियुक्ति किया है। वहीं, कांग्रेस ने बस्तर के ही सांसद दीपक बैज को दोबारा अध्यक्ष बनाया है। कांग्रेस पार्टी दीपक बैज को बस्तर की बुलंद आवाज के रूप में प्रजेंट कर रही थी। ऐसा माना जा रहा है कि इसकी काट के तौर पर अब भारतीय जनता पार्टी ने यह कदम उठाया है।

अब तक छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष के पद पर अरुण साव आसीन थे. लेकिन इस बार के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद उन्हें राज्य का डिप्टी सीएम नियुक्त किया गया है. इसके बाद ही बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष के पद पर नियुक्ति की है. जगदलपुर बस्तर संभाग की एकमात्र ऐसी सीट है, जो अनारक्षित है. बीजेपी की युवा इकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) से अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत करने वाले किरण सिंह देव पार्टी की बस्तर जिला इकाई के अध्यक्ष भी रहे हैं. वह 2009 में 2014 तक जगदलपुर नगर निगम के महापौर रहे. वह बीजेपी संगठन में और भी कुछ दायित्वों को संभाल चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here