Home देश-विदेश क्रिसमस पर PM मोदी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं,सभी खुश और स्वस्थ...

क्रिसमस पर PM मोदी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं,सभी खुश और स्वस्थ हों…..

0

PM Modi wished the countrymen on Christmas, may everyone be happy and healthy…

क्रिसमस के मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों को शुभकामनाएं दी हैं. इसके अलावा बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों ने भी लोगों को क्रिसमस की बधाई देते हुए मैसेज लिखे हैं.
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, “खुशी का यह त्योहार सद्भाव, प्रेम और करुणा का संदेश फैलाता है. आइए हम ईसा मसीह की शिक्षाओं को याद करें और सभी की भलाई और समृद्धि के लिए मिलकर काम करने का संकल्प लें.”

RO NO - 12784/135  

“हम प्रभु ईसा मसीह की महान शिक्षाओं को भी याद करते हैं।”
हर साल 25 दिसंबर को क्रिसमस मनाया जाता है. इस दिन को ईसा मसीह के जन्म के रूप में मनाया जाता है. लोग आधी रात को क्रिसमस मास में भाग लेते हैं, चर्च जाते हैं, अपने प्रियजनों के लिए शानदार दावत करते हैं. इसके साथ ही कुकीज़ और प्लम केक बनाते हैं, अपने घरों को मिस्टलेटो और टिमटिमाती रोशनी से सजाते हैं, मोज़े लटकाते हैं, आभूषणों से सजे क्रिसमस पेड़ लगाते हैं. इसके साथ ही एक दूसरे को गिफ्ट देते हैं. क्रिसमस के बारे में अनोखे तथ्य 1) क्रिसमस एक ईसाइयों का त्योहार है जो यीशु मसीह के जन्म के जश्न के तौर पर मनाया जाता है. ईसाई मानते हैं कि यीशु मसीह ईश्वर के पुत्र थे. अधिकांश लोगों के लिए, यह हर साल 25 दिसंबर को मनाया जाता है. यह दिन जिसे रोमन कैथोलिक चर्च ने यीशु के जन्मदिन को मनाने के लिए चुना गया है, लेकिन, वास्तव में, कोई भी वास्तव में यीशु के जन्म की सही तारीख नहीं जानता है! 2) क्या आप जानते हैं कि सभी ईसाई एक ही दिन क्रिसमस नहीं मनाते हैं? रूस, यूक्रेन और रोमानिया जैसे रूढ़िवादी ईसाइयों की बड़ी आबादी वाले देशों में, क्रिसमस दिवस 7 जनवरी को पड़ता है. कुछ ग्रीक ऑर्थोडॉक्स ईसाई 7 जनवरी को भी क्रिसमस मनाते हैं. 4) क्रिसमस ट्री विक्टोरियन ब्रिटेन में भी काफी लोकप्रिय है. लेकिन इसे पहली बार 16वीं सदी के जर्मनी में देखा गया था, जहां क्रिसमस के समय, लोग देवदार के पेड़ों को फलों और मेवों से सजाते थे और बाद में इसे मिठाइयों, कागज की आकृतियों और मोमबत्तियों से सजाया जाने लगा. आश्चर्यजनक रूप से, इतिहासकारों का मानना ​​है कि इस उत्सव परंपरा की उत्पत्ति रोमन और प्राचीन मिस्रवासियों से हो सकती है,

राजनाथ सिंह और गडकरी ने भी दी शुभकामनाएं
रक्षा मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने एक्स पर लिखा, “सभी को क्रिसमस की शुभकामनाएं. सभी को खुशी, अच्छा स्वास्थ्य और समृद्धि मिले. क्रिसमस की बधाई!” वहीं, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी क्रिसमस की शुभकामना देते हुए एक ग्रीटिंग कार्ड्स शेयर किया है. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने एक्स पर लिखा है, “क्रिसमस हर घर में गर्मजोशी, खुशियां और एकजुटता लाए. जैसा कि हम जश्न मनाते हैं, आइए दयालुता और करुणा की भावना पर भी विचार करें, जिससे यह वास्तव में विशेष बन जाए. सभी को क्रिसमस की शुभकामनाएं!”

राहुल गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “मेरी क्रिसमस! आपके दिल प्यार से भर जाएं, आपके घर खुशियों से और आपका जीवन शांति से भर जाए।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here