Home छत्तीसगढ़ इस राशि के एक उपाय से मिलेगी भगवान विष्णु की कृपा! जानिए...

इस राशि के एक उपाय से मिलेगी भगवान विष्णु की कृपा! जानिए आज का अपना राशिफल

0

मेष राशि : मां की उलझन से मुक्त होकर जीवन के साथ संबंध सामंजस्य बिठाएंगे। मौन रहकर ऊर्जा को सकारात्मक दिशा देंगे। कार्यस्थल पर लोगों से संबंध ठीक रहेंगे। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृष राशि : पुराने व्यसनों से दूरी बनाएंगे तो स्वस्थ जीवन शैली बनेगी। मन में उथल-पुथल रहेगी व संघर्ष का माहौल बनेगा। घर-परिवार में सामंजस्य स्थापित करके रखें ताकि आपके मन को शांति मिले।

 

मिथुन राशि : आपकी मानसिक पीड़ा का अंत होगा व नई ऊर्जा की अनुभूति करेंगे। दया-करुणा व स्नेह से परिपूर्ण होकर आप लोगों की मदद करेंगे। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर के घर से निकलें। सुबह गाय को हरा चारा खिलाएं।

कर्क राशि : घर-परिवार में माहौल ठीक रहेगा व प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। खानपान का ध्यान रखें व कुछ भी ऐसा ना खाएं जिससे स्वास्थ्य को हानि हो। सुबह किसी गरीब को भोजन करा दें व कुत्तों को खाना खिला दें।

सिंह राशि : नई संभावनाएं आपकी प्रतीक्षा कर रही है। अतः चीजों पर पकड़ बनाएं। किसी लंबी यात्रा पर जाने के योग बनेंगे। पद-प्रतिष्ठा का इस्तेमाल सही चीजों के लिए करें। सुबह सूर्य को जल दें व गाय को आटे की लोई में हल्दी लगाकर के दें।

कन्या राशि : घर व ऑफिस में माहौल अच्छा रहेगा। नई ऊर्जा के साथ कार्य करेंगे। परिवार की कार्यप्रणाली अच्छी होगी। घर-परिवार में संबंध अच्छे रहेंगे। सुबह गाय को हरा चारा खिलाएं। बुध के बीज मंत्र का जाप करें।

तुला राशि : पारिवारिक समस्याओं से घिरे रहेंगे। अपनी जिम्मेदारियों को परिवार के लोगों के साथ साझा करें। मन में उथल-पुथल रहेगी परंतु आध्यात्मिकता का सहारा लें। किसी गरीब बच्ची को खाना खिलााएं व उन्हें ऊनी वस्त्र दान करें।

वृश्चिक राशि : आपका आत्मविश्वास बढ़ा-चढ़ा रहेगा। अगर आप एक विद्यार्थी हैं तो गाड़ी तेज रफ्तार से ना चलाएं। पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करें। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें। बंदरों को केला अथवा गुड़-चना खिलाएं।

धनु राशि : अगर आप शिक्षा के जगत से जुड़े हैं तो आपको आज बहुत फायदा होगा। ईश्वरीय शक्तियां आपके साथ है। अतः सहज भाव से समस्याओं का निदान करेंगे। व्यस्त दिनचर्या से समय निकालकर परिवार को भी समय दें।

मकर राशि : परिवार के किसी व्यक्ति की बीमारी के कारण मन बड़ा अशांत रहेगा। मन पर संयम रखें और जीवन में आगे बढ़ें। जल्दबाजी से बचते हुए गाड़ी धीमे चलाएं। सुबह किसी घायल कुत्ते का उपचार करा दें व गाए व कुत्ते को खाने को दें।

कुंभ राशि : परिवार में कार्यस्थल पर उथल-पुथल रहेगी। परेशानियों का सामना करेंगे। अशांत मन हमेशा परेशानियों का कारण होता है। अतः मन को शांत रखें। दिल व दिमाग में सामंजस्य स्थापित करें। जमीन की खरीद-फरोख्त आज ना करें। सुबह गाय व कुत्ते को भोजन दें।

मीन राशि : आपके दृष्टिकोण में एक अच्छा परिवर्तन आएगा। निजी संबंधों में प्रतिबद्धता आएगी। व्यावसायिक मामलों में आपको लाभ होगा। घर-परिवार में माहौल अच्छा रहेगा। छोटी दूरी की यात्रा करने का मौका मिलेगा। सुबह बृहस्पति देव के बीज मंत्र का जाप करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here