Home जशपुर नरेंद्र मोदी भारतीय इतिहास के सबसे सफल पीएम’, मुकेश अंबानी ने पीएम...

नरेंद्र मोदी भारतीय इतिहास के सबसे सफल पीएम’, मुकेश अंबानी ने पीएम की तारीफ करते हुए कहा कि अब तो पूरी दुनिया कहती है, ‘मोदी है तो मुमकिन है।’

0

‘Narendra Modi is the most successful PM in Indian history’, Mukesh Ambani praised the PM and said that now the whole world says, ‘If there is Modi, it is possible.’

गुजरात के निवेशक सम्मेलन ‘वाइब्रेंट गुजरात-2024’ का उद्घाटन आज हो गया. इस मौके पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद पहुंचे और हर बार की तरह देश-विदेश के उद्योगपतियों का जमावड़ा यहां हुआ है. उद्घाटन सत्र के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी ने पीएम मोदी की खुलकर तारीफ की. उन्होंने पीएम मोदी को ‘देश के इतिहास का सबसे सफल प्रधानमंत्री’ करार दिया. इसी के साथ राज्य में निवेश को लेकर कई घोषणाएं भी की. वहीं अन्य उद्योगपतियों ने भी गुजरात को लेकर बड़े ऐलान किए हैं…

RO NO - 12784/135  

अंबानी ने अपने गुजराती कनेक्शन का किया जिक्र

जानकारी के लिए बात दें,गुजरात की तर्ज पर अब यूपी, उत्तराखंड समेत देश के कई राज्यों में भी इन्वेस्टमेंट समिट का आयोजन किया जा रहा है। समिट में मुकेश अंबानी ने अपने गुजराती कनेक्शन का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मुझे गुजराती होने पर गर्व है और रिलायंस हमेशा एक गुजराती कंपनी रहेगी।

उन्होंने पीएम की तारीफ करते हुए कहा कि अब तो पूरी दुनिया कहती है, ‘मोदी है तो मुमकिन है।’ अंबानी ने कहा कि रिलायंस ने बीते 10 सालों में देश भर में 12 लाख करोड़ का निवेश किया है और इसमें से एक तिहाई रकम अकेले गुजरात में ही लगाई गई है।

वाइब्रेंट गुजरात समिट के उद्घाटन समारोह में बोलते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन अंबानी ने समिट की सफलता का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया. गुजरात वाइब्रेंट समिट का आयोजन मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के दौरान से ही हो रहा है. इस समिट की शुरुआत 2003 में हुई थी. पहले समिट में 700 डेलीगेट्स इसका हिस्सा बने थे, लेकिन अब इसमें हिस्सा लेने वाले डेलीगेट्स की संख्या 1 लाख से ज्यादा हो गई है.
पीएम मोदी करते हैं दुनिया के विकास की बात

मुकेश अंबानी ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर पीएम मोदी कहते थे कि भारत के विकास के लिए गुजरात का विकास जरूरी है. इस तरह से पीएम ने गुजरात को भारत के विकास का इंजन बनाया है. उन्होंने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री के तौर पर पीएम मोदी दुनिया के विकास के लिए भारत के विकास की बात करते हैं. प्रधानमंत्री इस मंत्र पर काम कर रहे हैं और भारत को दुनिया के विकास का इंजन बना रहे हैं.

2047 तक 35 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनेगा भारत

रिलायंस चेयरमैन ने कहा कि पीएम मोदी ने मात्र दो दशकों में गुजरात से वैश्विक मंच तक की यात्रा की है. आज भारत के युवाओं के पास देश की अर्थव्यवस्था में एंट्री लेने के लिए सबसे अच्छा समय है. उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ियां राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दोनों होने के लिए पीएम का धन्यवाद करेंगी. पीएम मोदी ने विकसित भारत की नींव रखी है. दुनिया की कोई भी ताकत भारत को 2047 तक 35 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने से नहीं रोक सकेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here