Home Blog कोरोना ने क्रिकेट पर फिर किया अटैक! पाकिस्तान के मैच से पहले...

कोरोना ने क्रिकेट पर फिर किया अटैक! पाकिस्तान के मैच से पहले हुआ पॉजिटिव ,न्यूजीलैंड का खिलाड़ी बना शिकार

0

Corona attacks cricket again! Test positive before Pakistan match, New Zealand player becomes victim

क्रिकेट की दुनिया में एक बार फिर कोरोना की एंट्री हो गई। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाली टी20 सीरीज में इसका असर दिखा। न्यूजीलैंड के स्टार गेंदबाज मिचेल सैंटनर पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी20 से बाहर हो गए हैं। शुक्रवार सुबह सैंटनर कोविड-19 से संक्रमित पाए गए जिसके कारण उन्हें पहले मैच से बाहर किया गया है। यह मुकाबला ऑकलैंड में खेला जाएगा।

 

शुक्रवार को होने वाले पहले टी-20 से पहले ही न्यूज़ीलैंड की टीम को झटका लगा. न्यूज़ीलैंड के स्टार ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर इस टी-20 मैच से बाहर हो गए. मिचेल सैंटनर को कोरोना हुआ है और मैच से पहले जो कोविड टेस्ट हुआ, वो उसमें पॉजिटिव पाए गए हैं.

ये लंबे अरसे बाद हुआ है जब किसी मैच से ठीक पहले कोई क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव हुआ हो. हालांकि इसका मैच पर कोई असर नहीं होगा, क्योंकि न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने मिचेल सैंटनर को पूरी तरह आराम करने और अपने घर में रहने की ही सलाह की है. यानी पाकिस्तान-न्यूजीलैंड का जो पहला टी-20 मैच होना है, वो अपने समय पर ही शुरू होगा.

पाकिस्तान ने जीता टॉस और किया गेंदबाजी का फैसला

ऑक्लैंड में खेले जा रहे पहले टी20 में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. हालांकि, खबर लिखे जाने तक पाकिस्तान का यह फैसला गलत साबित होता दिख रहा है. न्यूजीलैंड ने खबर लिखे जाने तक 12 ओवर में दो विकेट पर 119 रन बना लिए हैं. केन विलियमसन और डेरिल मिचेल खेल रहे हैं. इससे पहले डेवोन कॉनवे शून्य पर आउट हो गए. वहीं फिन एलन ने 15 गेंद में 3 चौके और 3 छक्के की बदौलत 35 रन बनाए.

बता दें कि पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज अब्बास अफरीदी और लेग स्पिनर उसामा मीर ने डेब्यू किया है. अब्बास अफरीदी को डेब्यू मैच में एक विकेट भी मिल चुका है. अब्बास ने फिन एलन को आउट किया. हालांकि, उसामा मीर का डेब्यू अच्छा नहीं बीत रहा है.

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन- फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, बेन सियर्स

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन- मोहम्मद रिजवान, सईम अयूब, बाबर आजम, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, आजम खान (विकेटकीपर), आमेर जमाल, उसामा मीर, शाहीन अफरीदी (कप्तान), अब्बास अफरीदी और हारिस रऊफ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here