Home Blog देरी से उड़ा विमान,रनवे पर जमीन पर बैठे-खाते यात्रियों के वीडियो ,...

देरी से उड़ा विमान,रनवे पर जमीन पर बैठे-खाते यात्रियों के वीडियो , Indigo ने मांगी माफी MoCA ने इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को भेजा नोटिस

0

Plane took off late, video of passengers sitting and eating on the ground on the runway, Indigo apologized, MoCA sent notice to Indigo and Mumbai Airport

उत्तर भारत में इन दिनों सर्दी का सितम जारी है. कोहरे के चलते ट्रेन और प्लेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है. 14 जनवरी को गोवा से दिल्ली आने वाली फ्लाइट को मुंबई डायवर्ट कर दिया गया था, जिसके बाद यात्रियों के सब्र का बांध टूट गया और वह टरमैक पर आकर बैठ गए. यात्रियों का टरमैक पर बैठे हुए वीडियो सामने आने के बाद इंडिगो ने यात्रियों से माफी मांगी और कहा कि भविष्य में ऐसी घटना से बचने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे.
एक्शन में आए सिंधिया

RO NO - 12784/135  

यात्रियों के टरमैक पर खाना खाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कल आधी रात को मंत्रालय के सभी अधिकारियों के साथ बैठक की। MoCA के ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) ने इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को इस मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया है। दोनों नोटिस के मामले में MoCA ने 16.1.2024 तक जवाब मांगा है। यदि तय समय में जवाब नहीं मिला तो आर्थिक दंड समेत प्रवर्तन कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

इंडिगो ने जारी किया बयान
इस पूरी घटना पर इंडिगो की ओर से भी बयान जारी किया गया है। एयरलाइंस ने लिखा- “हम 14 जनवरी, 2024 को गोवा से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की उड़ान 6E2195 से जुड़ी घटना से अवगत हैं। दिल्ली में कम दृश्यता की स्थिति के कारण उड़ान को मुंबई की ओर मोड़ दिया गया था। हम अपने ग्राहकों से ईमानदारी से माफी मांगते हैं और फिलहाल घटना की जांच कर रहे हैं। हम भविष्य में ऐसी किसी भी घटना से बचने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे।

बीसीएएस की ओर से जारी किए गए नोटिस के अनुसार, इंडिगो और एमआईएएल दोनों ही स्थिति का अनुमान लगाने और हवाई अड्डे पर यात्रियों के लिए ठीक सुविधा की व्यवस्था करने में फेल दिखे. उदाहरण के लिए, “विमान को संपर्क स्टैंड के बजाय एक रिमोट सी-33 अलॉट किया गया था. इससे यात्रियों की परेशानी और बढ़ गई. यही नहीं उन्हें टर्मिनल पर रेस्ट रूम और रिफ्रेशमेंट जैसी बेसिक सुविधाएं भी नहीं दी गई थीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here