Home Blog BTech Pani Puri Girl New Car:अपनी पानीपुरी बेचने क लिए महिंद्रा थार...

BTech Pani Puri Girl New Car:अपनी पानीपुरी बेचने क लिए महिंद्रा थार का किया इस्तेमाल ,थार में चलती है ये गोलगप्पा गर्ल ,लड़की पर फिदा हुए आनंद महिंद्रा, ….कह डाली ये बात!

0

BTech Pani Puri Girl New Car: Mahindra used Thar to sell his Panipuri, this Golgappa girl drives in Thar, Anand Mahindra was infatuated with the girl, said this!

आज हमारे देश भारत में चाहे लड़के हो या लड़किया, सभी वर्ग के लोग अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं। इस समय, बहुत से लोगों ने अपना बिजनेस शुरू किया हैं और उन्होंने अपने क्षेत्र में शानदारी हासिल की है।

 

BTech Pani Puri Girl का असली नाम तापसी उपाध्याय है, जो कि दिल्ली में रहती हैं। इन्होंने बहुत ही कम उम्र में अपना पानी पुरी व्यापार शुरू किया है और आज यह उच्च स्थान प्राप्त कर चुकी है।

आजकल, बिजनेस और सोशल मीडिया के क्षेत्र में BTech Pani Puri Girl काफी चर्चा में हैं, क्योंकि उन्होंने सिर्फ पानी पुरी के माध्यम से अपना बिजनेस शुरू किया है और आज ये कई लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत बन चुकी हैं।

हाल ही में, BTech Pani Puri Girl New Car की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी, क्योंकि इसने अपने पानी पुरी बिजनेस की मदद से नई गाड़ी खरीदी है।

दरअसल, वीडियो में दिखने वाली महिला मेरठ की तापसी हैं, जो अपने ‘बीटेक पानी पुरी वाली” स्टार्टअप के चलते काफी पॉपुलर हो चुकी हैं. हाल ही में उन्होंने घरेलू बाजार में काफी ज्यादा पसंद की जाने वाली ऑफ रोडर महिंद्रा थार खरीदी है, जिससे उन्हें अपनी पानी पुरी कार्ट को खींचने में भी मदद मिल जाती है. हालांकि इससे पहले वह इस काम को स्कूटर और बाइक से भी कर चुकीं हैं, लेकिन थार से ये बेहद आसानी से हो जाता है.

हाल ही में एक फूड ब्लॉगर द्वारा शेयर किया गया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और महिंद्रा का ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने लोगों के सपनों के साथ ऑफ-रोड वाहन के संबंध के बारे में रचनात्मक रूप से पोस्ट करने के लिए अपने X अकाउंट (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) का सहारा लिया।

वीडियो से प्रभावित होकर, महिंद्रा ने लिखा, “ऑफ-रोड वाहनों का क्या मतलब है? लोगों को उन जगहों पर जाने में मदद करना जहां वे पहले नहीं जा सके हैं.. लोगों को असंभव का पता लगाने में मदद करना.. और विशेष रूप से हम चाहते हैं कि हमारी कारें लोगों को ऊपर उठने और अपने सपनों को जीने में मदद करें.. अब आप जानते हैं कि मैं इस वीडियो को क्यों पसंद करता हूं।”

स्पेशल और हेल्दी गोलगप्पे
तापसी बताती हैं कि वह आटा-सूजी को मिलाकर गोलगप्पे बनाते हैं. यानी इसमें मैदा का इस्तेमाल नहीं किया जाता. खास बात ये हैं कि ये गोलगप्पे तेल में फ्राई नहीं किए जाते बल्कि एयरफ्राई किए जाते हैं. इसलिए उनके गोलगप्पे पूरी तरह से हेल्दी होते हैं. तापसी गोलगप्पे का पानी तैयार करने में विशेष सावधानी बरतती हैं. वह बताती हैं कि गोलगप्पे का पानी सैदा नमक से तैयार किया जाता है. धनिये और जीरे को मिट्टी के बर्तन में भूनकर हाथ से कूट कर पानी में डाला जाता है.

तापसी बताती हैं कि स्टार्टअप शुरू करने से पहले बाजार का पूरा रिचर्स किया गया. पानीपूरी में इस्तेमाल होने वाली सामग्री कैसे तैयार की जाती है, इसकी जानकारी जुटाई गई.

वह बताती हैं, “मेरे दिमाग में एक बात शुरू से थी कि पानीपूरी को चटपटी और स्वादिष्ठ बनाने के साथ हैल्दी कैसे बनाया जाए. कई तरह के हींग इस्तेमाल किए.बाजार में मिलने वाली ज्यादातर चीजों में मिलावट होती है. इसलिए वह अधिकतर कच्चे सामान इस्तेमाल करके पानीपूरी का मटेरियल तैयार करती हैं.”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here