Home Blog राकेश टिकैत ने किया बड़ा ऐलान :16 फरवरी को इन मुद्दों पर...

राकेश टिकैत ने किया बड़ा ऐलान :16 फरवरी को इन मुद्दों पर भारत बंद , किसानों से की ये अपील

0

Rakesh Tikait made a big announcement: Bharat Bandh on these issues on 16th February, made this appeal to the farmers

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने 16 फरवरी को भारत बंद का एलान किया है. यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकट ने कहा कि 16 फरवरी को भारत बंद रहेगा जिसमें संयुक्त किसान मोर्चा के साथ और भी बहुत सारे संगठन भारत बंद में समर्थन कर रहे है. इस दौरान 16 फरवरी को किसानों को खेत में काम नहीं करने और दुकानदारों को भी दुकान बंद रखने का अनुरोध किया गया. इस दौरान MSP, नौकरी, अग्निवीर, पेंशन के मुद्दे उठाए जाएंगे.

RO NO - 12784/135  

इन मुद्दों पर भारत बंद
टिकैत ने दुकानदारों से अपील की है कि वह दुकान न खोलें. एक दिन किसान और मजदूर के नाम. इसमें बेरोजगारी, पेंशन, सरीखे मुद्दे शामिल हैं.

उन्होंने कहा कि हमारी दुकानदारों और किसानों से अपील है कि 16 फरवरी को खरीददारी न करें. मुद्दों के बारे में राकेश टिकैत ने कहा कि एमएसपी गारंटी कानून, पेंशन, अग्निवीर,बेरोजगारी का मुद्दा है.

उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्टर्स से भी कहा है कि एक दिन के लिए बंद रखें. अन्य संगठन भी इसमें शामिल होंगे.उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा जुड़े कई संगठनों ने मिलकर 16 फरवरी को भारत बंद के लिए बुलाया है। इस एक दिन किसान भी अपने खेतों में न जाएं। पहले भी हम लोग अमावस पर खेत में काम नहीं करते थे।

राकेश टिकैत ने कहा कि 16 फरवरी किसानों के लिए अमावस के समान है। उस दिन किसान खेतों में काम न करें। इस दिन कृषि हड़ताल करें, जिससे देश में बड़ा संदेश जाएगा। दुकानदारों और किसानों से अपील है कि वह खरीदारी न करें और किसानों और मजदूरों के समर्थन में दुकान बंद रखें।

इस बार न्यूनतम समर्थन मूल्य, पुरानी पेंशन, बेरोजगारी, अग्निवीर प्रमुख मुद्दे हैं। ट्रांसपोर्टर से भी सहयोग करने की अपील की है। बता दें कि 2020-21 में किसानों ने बड़े स्तर पर कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here