Home Blog ईडी का छापा:अरविंद केजरीवाल के PA समेत AAP नेताओं के घर पर...

ईडी का छापा:अरविंद केजरीवाल के PA समेत AAP नेताओं के घर पर रेड

0

ED raid: Raid on the house of AAP leaders including Arvind Kejriwal’s PA

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार और दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) के पूर्व सदस्य शलभ कुमार व मुख्यमंत्री से जुड़े कई अन्‍य लोगों के एक दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की।

RO NO - 12784/135  

सूत्रों के अनुसार, छापेमारी 30 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के कथित अवैध डीजेबी अनुबंध जारी करने से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की चल रही जांच का हिस्सा है। मामले से जुड़े करीबी सूत्रों ने खुलासा किया कि ईडी की जांच विभिन्न परियोजनाओं के लिए डीजेबी ठेके देने में कथित अनियमितताओं पर केंद्रित है।सूत्रों की मानें तो ईडी की टीम 10 से ज्यादा ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई कर रही है.

ईडी एक्शन पर किसने क्या कहा
शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने कहा कि लोकतंत्र की हत्या हो रही है. सरकार के खिलाफ बोलने पर ईडी को पीछे छोड़ दिया जाता है. ईडी भाजपा की एक्सटेंडेड शाखा है. आरएसएस के बाद भाजपा किसी को मानती है तो वो ED है. वहीं, कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि चुनाव सामने है और मोदी जी की पार्टी हरने वाली है. ई़डी-सीबीआई को काम पर लगा दिया है. लेकिन न कांग्रेस डरने वाली है और न हरने वाली है. हम डट कर मुकाबला करेंगे.

आप नेताओं के खिलाफ छापेमारी और कानूनी कार्रवाई के जवाब में आप की वरिष्ठ नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राजनीतिक प्रतिशोध का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि 2 साल से आप नेताओं को निशाना बनाया जा रहा और धमकाया जा रहा है।” उन्होंने कहा, “ईडी दो सालों में एक भी रुपया बरामद नहीं कर पाई है और उसे कोई ठोस सबूत नहीं मिला है।” आतिशी ने भाजपा पर केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से आप को दबाने का प्रयास करने का आरोप लगाया और कहा कि पार्टी डरेगी नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here