Home Blog बंदूकों का साया, दुल्हन के पीछे दूल्हा भी पहुंचा, आज गैंगस्टर दूल्हा...

बंदूकों का साया, दुल्हन के पीछे दूल्हा भी पहुंचा, आज गैंगस्टर दूल्हा काला जठेड़ी -लेडी डॉन दुल्हन और 7 फेरे… पुलिसवाले बनेंगे बराती, जानिए दोनों की Love Story

0

Shadow of guns, groom also followed the bride, today gangster groom Kala Jathedi – Lady Don bride and 7 rounds… Policemen will become wedding procession, know the love story of both

कुख्यात गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा चौधरी उर्फ मैडम मिंज शादी के बंधन में बंध गए. दोनों ने दिल्ली के द्वारका में मौजूद संतोष गार्डन में सात फेरे ले लिए. पंडित पवन अग्निहोत्री ने दोनों की शादी करवाई. इससे पहले दुल्हन यानी लेडी डॉन अनुराधा खुद स्कॉर्पियो ड्राइव करके सोनीपत से दिल्ली पहुंची. उसके साथ परिवार के लोग भी मौजूद थे. शादी जिस बैंक्वेट हॉल में हुई, वहां बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात था. बिना आईडी कार्ड चेक किए किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया गया.

RO NO - 12784/135  

इस शादी के लिए पुलिस ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए थे. बैंक्वेट हॉल संतोष गार्डन के मुख्य द्वार से पहले ही पुलिस ने रास्ते पर बैरियर लगा दिया था. किसी भी अनजान शख्स को वहां जाने की इजाजत नहीं थी. शादी समारोह में मीडिया के कैमरे और मोबाइल फोन ले जाने की इजाजत भी नहीं मिली. मीडियाकर्मी शादी में शामिल तो हुए लेकिन बिना कैमरे और मोबाइल के. पंडित पवन अग्निहोत्री ने महज आधे घंटे में शादी की रस्में पूरी कर फेरे कराए. क्योंकि उन्हें शादी कराने के लिए पुलिस-प्रशासन की ओर से आधे घंटे का ही समय दिया गया था.
पुलिसकर्मी के बीच होगी शादी

जानकारी के मुताबिक़, गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेरी और अनुराधा की शादी आज 12 मार्च को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे के बीच दिल्ली के मटियाला, द्वारका में होगी. शादी के दौरान दोनों के हाथों में हथकड़ी लगी रहेगी. शादी के लिए कोर्ट द्वारा 6 घंटे की पैरोल मिली है. इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. चार राज्यों की पुलिस और सेंट्रल एजेंसियां शादी के दौरान नजर रखेगी. बता दें दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की टीमों के अलावा 150 से ज्यादा पुलिसकर्मी मॉडर्न हथियारों के साथ तैनात रहेंगे. मेहमानों और आने – जाने वाले सभी लोगों पर नजर रखने के लिए कैमरे और ड्रोन लगाए गए हैं.

वहीं, चार राज्यों की पुलिस और सेंट्रल एजेंसियां तक इस शादी को बहुत बारीकी से मॉनिटर कर रही थी, जिनके पास इनपुट गैदरिंग और शेयरिंग से लेकर काउंटर अटैक तक की प्लानिंग थी. और तो और शादी से ठीक दो दिन पहले यानी 10 मार्च को दिल्ली पुलिस ने जठेड़ी के ही 5 शूटर्स को गिरफ्तार भी कर लिया था. दिल्ली पुलिस और स्पेशल सेल की टीमों को खास तौर पर मैरिज हॉल की निगरानी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. मैरिज सेरेमनी में काम करने वाले तमाम कर्मचारियों को भी दिल्ली पुलिस की ओर से आई कार्ड जारी किए गए थे.

शादी करने के लिए कस्टडी पैरोल

अदालत ने गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी को महिला गैंगस्टर मैडम मिंज उर्फ अनुराधा चौधरी के साथ शादी करने के लिए हिरासत में पैरोल प्रदान की है। काला जठेड़ी और उसकी प्रेमिका को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जुलाई 2021 में सहारनपुर में पकड़ा था। काला को पकड़ने के लिए सात लाख रुपये का इनाम रखा गया था। संदीप पर कथित तौर पर एक संगठित अपराध सिंडिकेट को संचालित करने के लिए महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) सहित कई गंभीर आरोप हैं।

संदीप जठेड़ी दिल्ली के चर्चित पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड के बाद सुर्खियों में आया था। सागर धनखड़ हत्याकांड में गैंगस्टर काला जठेड़ी का रिश्तेदार सोनू घायल हो गया था। इस पर काला जठेड़ी ने पहलवान सुशील कुमार को धमकी दी थी। गैंगस्टर संदीप पर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब में कई मामले दर्ज हैं। गैंगस्टर जठेड़ी के ज्यादातर शूटर विदेश में है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने काला जठेड़ी पर मकोका लगाया हुआ है और वह एक दशक से अपराध की दुनिया पर राज कर रहा है। द्वारका कोर्ट के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश दीपक वासन ने संदीप के वकील की दलीलों पर विचार करने और दिल्ली पुलिस के जवाब की समीक्षा करने के बाद यह राहत दी।

मेहमानों को दिया जाएगा सिक्योरिटी कोड

शादी में गैंगस्टर संदीप के परिवार के तरफ से 150 मेहमान आएंगे. सभी मेहमानों को खास सिक्योरिटी कोड दिया गया है. सिक्योरिटी कोड के आधार पर उन्हें एंट्री मिलेगी. वहीँ शादी में मेरिज सेरेमनी का काम करने वाले वेटरों और अन्य कर्मचारियों को पहचान के लिए ID दी जाएंगी. इतना ही नहीं शादी में आने बदमाशों की फोटो भी पुलिसकर्मियों को दी गयी है.

ऐसे शुरू हुई दोनो की लव स्टोरी
काला जठेड़ी और अनुराधा चौधरी की लव स्टोरी की शुरुआत अब से कोई तीन साल पहले तब हुई थी, जब दोनों अलग-अलग जुर्म के मामलों में वॉन्टेड थे और फरार चल रहे थे. फरारी काटते हुए ही दोनों को एक दूसरे से प्यार हुआ और दोनों ने चुपके से हरिद्वार में शादी भी रचा ली. लेकिन इसे घरवालों के अरमानों का नतीजा कहें या फिर क़ानून की नजर में अपने रिश्ते को एक नाम देने की कोशिश, जठेड़ी और चौधरी ने अब एक बार फिर से एक दूसरे से शादी का फैसला किया है. अनुराधा चौधरी का कहना है कि वो और उसका होने वाला पति काला जठेड़ी दोनों ही अब जुर्म की दुनिया छोड़ कर एक नई शुरुआत करना चाहते हैं.

अनुराधा चौधरी वैसे तो पहले ही पढ़ी लिखी है. फर्राटेदार इंग्लिश बोलती है. लेकिन अब उसने संदीप की मुहब्बत में एलएलबी की पढ़ाई भी शुरू कर दी है. उसका इरादा आगे चल कर काला जठेड़ी के केसेज़ को खुद ही हैंडल करने का है. यानी एक पत्नी के तौर पर जहां वो घर में जठेड़ी को सपोर्ट करना चाहती है, वहीं एक लॉयर के तौर पर अदालत में उसकी वकालत करना चाहती है. हालांकि एक ऐसा डॉन जिस पर 40 से ज्यादा केसेज हों और जिसे शादी जैसे काम के लिए भी बमुश्किल 6 घंटे की पेरोल मिल रही हो, उसके साथ बेल पर आजाद लेडी डॉन का फ्यूचर क्या है, ये अपने-आप में एक बड़ा सवाल है.

वैसे सच्चाई यही है कि लेडी डॉन अनुराधा चौधरी फिलहाल इस फ्यूचर को लेकर ज्यादा नहीं सोच रही. उसकी बातों से लगता है कि वो उम्मीद पे दुनिया कायम है वाले फलसफे पर चल रही है. उसका कहना है कि 40 से ज्यादा केस हैं तो क्या हुआ, उम्मीद है आज नहीं तो कल बेल मिलेगी. बहुत से ऐसे हस्बैंड वाइफ हैं, जिन्हें काम के सिलसिले में अलग-अलग और दूर रहना पड़ता है. जाहिर है इस शादी को लेकर दुल्हन यदि एक्साइटेड है, तो शादी पर मंडराते खतरे को लेकर फिक्रमंद भी है. लेकिन वो डर को खुद पर हावी नहीं होने देना चाहती. वो कहती है, जो भी होगा देखा जाएगा. जो होगा, वो ऊपरवाले की मर्जी से ही होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here