Home Blog ‘रमजान से पहले ही क्यों लागू हुआ CAA, सीएए लागू होने के...

‘रमजान से पहले ही क्यों लागू हुआ CAA, सीएए लागू होने के बाद ममता बनर्जी की चेतावनी, कहा- ‘जान दे दूंगी, बंगाल में नहीं बनने दूंगी डि‍टेंशन सेंटर

0

‘Why was CAA implemented even before Ramzan, Mamata Banerjee’s warning after CAA implementation, said- ‘I will give up my life, I will not allow detention center to be built in Bengal

पश्‍च‍िम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा क‍ि नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (एनआरसी) और नागरिकता (संशोधन) अधिनियम सीएए के नाम पर लोगों को डिटेंशन कैंप में भेजा जाएगा तो विरोध करूंगी. ममता बनर्जी ने कहा क‍ि सीएए, एनआरसी बंगाल, पूर्वोत्तर के प्रति संवेदनशील है. लोकसभा चुनाव से पहले अशांति नहीं चाहते.

RO NO - 12784/135  

ममता बनर्जी ने कहा क‍ि भारत में जो भी रह रहा है वह सभी नागरिक हैं. ये नया कानून किसी को उसके अध‍िकारों से वंच‍ित नहीं करेगा और अगर करेगा तो मैं इसका व‍िरोध करूंगी. उन्‍होंने कहा क‍ि हम चाहते हैं क‍ि लोकसभा चुनाव से पहले कोई बवाल नहीं होना चाह‍िए. रमजान के पहले आज का दिन क्यों चुना ये देखिए? उन्‍होंने कहा क‍ि नई शाम शुरू होने के पहले कहती हूं की आधी रात को ऐसा कुछ न करें, यह फ्रीडम एट मिडनाइट नहीं है. ये बीजेपी का छल है और साहस था तो 6 महीने पहले करते.

‘कानून की वैधता पर भी ममता बनर्जी ने जताई आशंका’

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि मैंने इस जैसी (बीजेपी) बेकार पार्टी कभी नहीं देखी. वह मह‍िलाओं के ख‍ि‍लाफ है. उन्‍होंने कहा कि असली हिंदू का मतलब यह नहीं होता क‍ि बाहरी लोगों को हिंदू बनाया जाए. उन्‍होंने सीएए लागू होने को लेकर यह भी कहा क‍ि मुझे संदेह है कि इनकी ओर से लाया कानून वैध भी या नहीं. इसे लेकर केंद्र सरकार की स्पष्टता नहीं है.

ममता ने जताया वैधता पर संदेह
ममता ने मंगलवार को एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने कल सीएए लागू कर दिया। मुझे इसकी वैधता पर संदेह है। सरकार की ओर से इसको लेकर स्पष्टता नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि साल 2019 में असम में एनआरसी के नाम पर 19 लाख में से 13 लाख हिंदू बंगालियों के नाम सूची से हटा दिए गए थे। उनमें से कई लोगों ने खुदकुशी कर ली। क्या उन्हें फिर से नागरिकता दी जाएगी?

ममता ने कहा कि उनके बच्चों का भविष्य क्या होगा? उनकी संपत्ति का क्या होगा? आपके सारे अधिकार छीन लिए जाएंगे, आपको ‘अवैध’ करार दिया जाएगा। यह आपके अधिकारों को छीनने का खेल है। आपको डिटेंशन कैंप में ले जाया जाएगा। आप लोग मेरी बात सुन लीजिए, मैं किसी को भी बंगाल से छीनने नहीं दूंगी।

‘बीजेपी जैसी खराब पार्टी कभी नहीं देखी’

हावड़ा में मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस की मीट‍िंग के दौरान ममता बनर्जी ने बीजेपी पर कई गंभीर आरोप भी लगाए. उन्‍होंने यह भी कहा कि मैंने बीजेपी जैसी खराब पार्टी कभी नहीं देखी. वह मह‍िलाओं के ख‍ि‍लाफ है. उन्‍होंने कहा कि असली हिंदू का मतलब यह नहीं होता क‍ि बाहरी लोगों को हिंदू बनाया जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here