Home Blog कोई भी समाज आगे तभी बढ़ता है,जब वह संगठित होता है-शिवरतन शर्मा

कोई भी समाज आगे तभी बढ़ता है,जब वह संगठित होता है-शिवरतन शर्मा

0

 

*समाज वह है जो सबको साथ लेकर चलें, इससे सबके कल्याण का रास्ता निकालता है-शिवरतन शर्मा*

RO NO - 12784/135  

*शिवरतन शर्मा ने श्री बागेश्वर कसौधन वैश्य समाज एवं साहू समाज भवन का लोकार्पण किया*

 

सौरभ बरवाड़@भाटापारा- उपाध्यक्ष,भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़, पूर्व विधायक शिवरतन शर्मा ने नगर में बने श्री बागेश्वर कसौधन वैश्य समाज भवन का लोकार्पण-बाउंड्री वाल का भूमिपूजन एवं साहू समाज के भवन का लोकार्पण किया..

सामाजिक जनों को संबोधित करते हुए शिवरतन शर्मा ने कहा कि समाज में सबकी भागीदारी से ही समाज का विकास होता है। समाज में सामाजिक समरसता आती है। समाज वह है जो सबको साथ लेकर चलें, इससे सबके कल्याण का रास्ता निकालता है।

शिवरतन शर्मा ने आगे कहा समाज आगे तभी बढ़ता है,जब वह संगठित होता है और संगठित तभी होता है, जब एक अच्छी विकासपरक सोंच सामाजिक लोगों के सामने नेतृत्वकर्ता रखते है।

समाज को जब लगने लगता है कि नेतृत्वकर्ता एक बेहतर दिशा में काम करते हुए समाज का उज्जवल भविष्य तय कर रहे है तो विश्वास के वातावरण में एक मजबूत सामाजिक व्यवस्था हमे देखने को मिलती है।

शिवरतन शर्मा ने कहा कि कमजोर से कमजोर व्यक्ति भी अपने समाज से जुड़े और समाज का भी यह दायित्व है कि अपने कमजोर सामाजिक व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लाने का प्रयास करे,,सामूहिक जिम्मेदारी के तहत निर्धन की बेटी का ब्याह,समाज के लोगो के गंभीर बीमारियों का इलाज एवं प्रतिभावान बच्चों की शिक्षा का बीड़ा भी समाज उठाए । निश्चित सहयोग राशि जमा कर सामाजिक स्तर पर एक बड़ा काम करके एक अच्छी सीख अन्य समाजों को दी जा सकती है।

उक्त कार्यक्रम में आशिष जायसवाल, नारायण साहू, देवेंद्र गुप्ता,सतीश साहू, रवि गुप्ता, नीरा साहू, कन्हैया गुप्ता, लुकु साहू, केदारनाथ गुप्ता, सजीवन साहू, अनिल गुप्ता, पीताम्बर साहू, गोदावरी गुप्ता, मुकेश साहू, सुरेश गुप्ता, वीणा साहू, महेश गुप्ता, रोहित साहू सहित बड़ी संख्या में दोनों स्थानों पर सामाजिकजन उपस्थित थेl

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here