Home Blog सनसनीखेज खुलासा: पति रहता था बीमार, पत्नी ने 20 लाख का बीमा...

सनसनीखेज खुलासा: पति रहता था बीमार, पत्नी ने 20 लाख का बीमा करवाया, पत्नी ने लिखी थी इस खौफनाक हत्याकांड की स्क्रिप्ट, फिर प्रेमी संग मिलकर…

0

यूपी की कैला देवी थाना क्षेत्र के गांव मुबारिकपुर निवासी रामनिवास (47) की हत्या की साजिश उसकी पत्नी राजवती ने अपने प्रेमी विजय के साथ मिलकर रची थी। वह पति के बीमा का क्लेम के 20 लाख रुपये हड़पकर प्रेमी के साथ रहना चाहती थी। शनिवार को पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए हत्यारोपी पत्नी, उसके प्रेमी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

दरअसल, कैला देवी थाना इलाके के मुबारकपुर गांव के निवासी रामनिवास का शव खून से लथपथ हालत में 12 मार्च को संभल गंवा मार्ग पर पड़ा हुआ मिला था. मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. रामनिवास के शव की हालत को देखकर उसकी हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका जताई जा रही थी.

RO NO - 12784/135  

पुलिस ने कैला देवी थाना पुलिस ने जांच पड़ताल आगे बढ़ाई तो हत्या करके फेंके जाने का शक हकीकत में बदल गया और परत दर परत घटना को अंजाम देने वाले हत्यारों से लेकर हत्या की साजिश रचने वाली मृतक की पत्नी का नाम पुलिस के सामने आ गया.

जिसके बाद पुलिस ने मृतक की पत्नी राजवती, राजवती के प्रेमी विजय सिंह और एक जन सेवा केंद्र संचालक रामकिशन को गिरफ्तार कर लिया. पहले तो तीनों ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की लेकिन कड़ाई से पूछताछ और सबूत दिखाने पर वो टूट गए और अपना जुर्म कुबूल कर लिया.

प्रेमी संग रहने की जिद और 20 लाख बीमा के लिए हुई हत्या

पुलिस को हत्यारोपियों से पूछताछ में पता चला कि मृतक रामनिवास के पिछले काफी समय से बीमारी से पीड़ित होने के कारण उसकी पत्नी राजवती के प्रेम संबंध गांव के ही राशन डीलर के भाई विजय सिंह के साथ हो गए थे. दोनों के बीच प्रेम प्रसंग के चलते ही विजय सिंह अक्सर राजवती को फ्री राशन भी देता था. विजय से प्रेम प्रसंग के चलते राजवती अपने पति रामनिवास के साथ नहीं रहना चाहती थी. ऐसे में राजवती ने विजय से अपने पति रामनिवास को रास्ते से हटाने की बात की. जिसपर प्रेमी विजय ने राजवती को अपने पति का बीमा कराकर बीमा राशि हड़पने के बाद रास्ते से हटाने की सलाह दी.

राजवती ने प्रेमी विजय सिंह की सलाह मानते हुए कस्बे में स्थित जन सेवा केंद्र संचालक रामकिशन से सेटिंग करके बीमार पति रामनिवास का 20 लाख रुपये का बीमा करवाया. ये बीमा 3 महीने पहले कराया गया था. बीमा राशि हड़पने की पूरी प्लानिंग करने के बाद रामनिवास की पत्नी राजवती और उसके प्रेमी विजय सिंह ने मिलकर हत्या की पूरी स्क्रिप्ट तैयार की.

शराब पिलाई और फिर बेरहमी से की हत्या

पुलिस के मुताबिक साजिश के तहत वारदात वाले दिन रामकिशन रामनिवास को अपनी बाइक पर बिठाकर गवां ले गया. जहां पहले उसे शराब पिलाई. जब रामनिवास काफी नशे में हो गया तो उसके सिर पर सरिया से वारकर बेरहमी से हत्या कर दी.

तोड़ दीं हाथ-पैर की हड्डियां

हत्यारोपियों ने रामनिवास को इतनी बेरहमी से मारा था कि उसके हाथ-पैर की सभी हड्डियां बुरी तरह से टूट गई थीं. हत्या को दुर्घटना का रूप देने के लिए सड़क किनारे रामनिवास की लाश फेंक कर सभी फरार हो गए. एसपी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि तीनों हत्यारोपियों राजवती, रामकिशन और विजय ने इतनी चालाकी के साथ इस घटना को अंजाम दिया था कि किसी को भी शक न हो.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सामने आई सच्चाई

वैसे तो हत्यारों ने रामनिवास को मारने की प्लानिंग काफी चालाकी से की थी लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सब सामने आ गया. रामनिवास के सिर पर चोट पाई गई और हाथ-पैर की हड्डियां टूटी मिलीं. पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि रामनिवास की पत्नी राजवती ने बीमा की 20 लाख रुपए की राशि हड़पने तथा उसे रास्ते से हटाने के लिए साजिश रची थी. पुलिस ने उक्त तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. जबकि उनका एक साथी धर्मेंद्र अभी फरार है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here