Home Blog INDIA गठबंधन को लगा बड़ा झटका, एक और दल का छूटा साथ

INDIA गठबंधन को लगा बड़ा झटका, एक और दल का छूटा साथ

0

INDIA alliance got a big blow, another party lost its support

लोकसभा चुनाव के बीच उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर आ रही है. समाजवादी पार्टी के प्रमुख नेता अखिलेश यादव ने इंडिया अलायंस के साथ अपना गठबंधन तोड़ दिया है। पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए अखिलेश यादव ने कहा की 22 में गठबंधन था, 24 में नहीं है।

RO NO - 12784/135  

अपना दल (कमेरावादी) का कहना है कि वो INDIA अलायंस के साथ हैं और 3 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे. अगर सपा उनको सीट शेयरिंग में हिस्सा नहीं देगी, तो सपा को ये बताना होगा कि अपना दल (कमेरावादी) उनके साथ नहीं है.

राज्यसभा चुनाव के दौरान हुई थी अनबन

राज्यसभा चुनाव के दौरान पल्लवी पटेल और अखिलेश यादव के बीच खटपट की खबर सामने आई थी. पल्लवी पटेल ने जया बच्चन और आलोक रंजन के उम्मीदवार बनाए जाने पर करारा हमला बोला था. उन्होंने पिछड़ा दलित अल्पसंख्यक यानी PDA राजनीति से हटने पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को भी घेरा था. वोटिंग को लेकर अखिलेश और पल्लवी के बीच बहस की भी बात सामने आई थी.

पल्लवी पटेल ने राज्यसभा चुनाव में भी उठाए थे सवाल
पार्टी ने बुधवार को फूलपुर, मिर्जापुर और कौशांबी लोकसभा सीट से प्रत्याशी उतारने की घोषणा की थी. अपना दल (कमेरावादी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने कहा था कि हम लंबे समय से इंडिया गठबंधन के साथी हैं. इंडिया गठबंधन की हर मीटिंग में हम शामिल रहे हैं. पार्टी ने तीन सीटों पर लड़ने का ऐलान किया है.

अपना दल (कमेरावादी) की नेता पल्लवी पटेल समाजवादी पार्टी से विधायक हैं. पल्लवी समाजवादी पार्टी के सिंबल से सिराथू कौशांबी सीट से विधायक हैं. उन्होंने राज्यसभा चुनाव में सपा से बगावत की थी. उन्होंने पार्टी द्वारा घोषित किए गए उम्मीदवारों पर सवाल उठाते हुए कहा था कि इनमें पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यकों) की अनदेखी की गई है. इसके बाद से ही उनके सुर बगावती रहे और अब उन्होंने सपा से अलग हटकर लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कही है.
लखनऊ में 20 मार्च को अपना दल (कमेरावादी) पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल के अध्यक्षता में केंद्रीय कार्य समिति की बैठक हुई है. इस बैठक में केंद्रीय कार्यकारिणी ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश की फूलपुर, कौशांबी और मिर्जापुर सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया. मीटिंग में अपना दल कमेरावादी पार्टी की ओर से ‘लड़ेगा INDIA जीतेगा INDIA’ का नारा भी दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here