Home Blog थाना भाटापारा शहर पुलिस द्वारा घर के बाहर खड़े बलेनो कार में...

थाना भाटापारा शहर पुलिस द्वारा घर के बाहर खड़े बलेनो कार में आग लगाने वाले 04 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

0

04 accused were arrested by Bhatapara city police station for setting fire to the Baleno car parked outside the house.

● आरोपियों द्वारा होलिका दहन की रात्रि श्यामा प्रसाद मुखर्जी वार्ड भाटापारा में घर के सामने खड़े बलेनो कार में लगा दिया आग
● प्रकरण का तकनीकी विश्लेषण एवं सीसीटीवी कैमरा फुटेज के माध्यम से आरोपियों की गई पहचान

 

सौरभ बरवाड़@भाटापारा- आज दिनांक 26.03.2024 को प्रार्थी अनिरुद्ध शर्मा निवासी श्यामा प्रसाद मुखर्जी वार्ड भाटापारा द्वारा थाना भाटापारा शहर में रिपोर्ट दर्ज कराया गया कि दिनांक 24.03.2024 को होलिका दहन पर्व के दिन अपनी ग्रे कलर का बलेनो वाहन क्र. CG12 BC 2831 को घर के बाहर खड़ी किया था, कि रात्रि 02:00 बजे लगभग पड़ोसी द्वारा घर में आवाज देकर बताया गया, कि मेरे कार में आग लगी है, तथा कार जल रही है। तब मेरे द्वारा आसपास मौजूद पड़ोसियों की सहायता से आग बुझाने का प्रयास किया गया, लेकिन तब तक कार पूरी तरीके से जल चुकी थी। कि रिपोर्ट पर थाना भाटापारा शहर में अपराध क्रमांक 158/2024 धारा 435,436,34 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के निर्देशन में, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बलौदाबाजार अविनाश ठाकुर एवं एसडीओपी भाटापारा आशीष अरोरा के मार्गदर्शन में थाना भाटापारा शहर पुलिस द्वारा निरीक्षक योगिताबाली खापर्डे के नेतृत्व में कार में आग लगाने वाले एवं प्रकरण के संबंध में जांच तस्दीक कार्यवाही प्रारंभ किया गया। पुलिस द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर, सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए कार में आग लगाने वाले अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी सहित आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ किया गया। घटनास्थल व उसके आसपास लगे सीसीटीव्ही कैमरों के फुटजों का अवलोकन करने के साथ ही प्रकरण में मुखबीर भी लगाये गये। टीम के सदस्यों द्वारा तकनीकी विश्लेषण व सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्मों का विश्लेषण कर अज्ञात आरोपी को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे।

कि इसी बीच प्रार्थी से पूछताछ पर यह पता चला कि जिला बिलासपुर निवासी निलेश डिगसेना द्वारा पिछले माह फरवरी में परिवारिक बात को लेकर घर आकर हम लोगों को देख लेने की धमकी दिया गया था। साथ ही पुलिस को प्रार्थी के घर के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे पर देखने पर पता चला कि 02 व्यक्ति कार में आग लग रहे हैं जिनके नाम क्रमशः राहुल कर्ष एवं कमल गुप्ता है तथा पास ही 02 अन्य आरोपी कार में बैठे दिखाई दे रहे हैं, जिनके नाम निलेश डिगसेना एवं गौरव खूंटे हैं। चारों व्यक्ति लाल रंग का स्विफ्ट कार क्र. CG10BC 7186 में आए थे तथा कार में आग लगाने के पश्चात चारों आरोपी भाग गए। इस दौरान CCTV फुटेज में आरोपियों की पुख्ता पहचान होने पर थाना भाटापारा शहर पुलिस द्वारा जिला बिलासपुर स्थित आरोपियों के ठिकाने पर दबिश दिया गया तथा सभी चारों आरोपियों को अभिरक्षा में लेकर थाना भाटापारा शहर लाया गया, जिसमें आरोपियों से पूछताछ पर उन्होंने पुराने परिवारिक बात को लेकर होलिका दहन की रात कार में आग लगाना स्वीकार किया है, कि प्रकरण में चारों आरोपी राहुल कर्ष, कमल गुप्ता, निलेश डिगसेना एवं गौरव खूंटे को आज दिनांक 28.03.2024 को विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर जेल भेजने की प्रक्रिया की जा रही है।

आरोपियों के नाम
1. राहुल कर्ष पिता कांतिलाल उम्र 30 साल निवासी ग्राम मोपका, चिल्हाटी थाना सरकंडा जिला बिलासपुर
2. कमल गुप्ता पिता ध्रुव कुमार उम्र 30 वर्ष निवासी ग्राम मोपका चिल्हाटी थाना सरकंडा जिला बिलासपुर
3. निलेश डिगसेना पिता रमेश डिगसेना उम्र 30 वर्ष निवासी ग्राम मोपका, चिल्हाटी थाना सरकंडा जिला बिलासपुर
4. गौरव खूंटे पिता उदय कुमार उम्र 23 वर्ष निवासी ग्राम ढेलवाडीह थाना कटघोरा जिला कोरबा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here