Home Blog इन्द्र निवास निवास पर मना होलीकोत्सव, दिनभर लोगों का आना-जाना चलता रहा

इन्द्र निवास निवास पर मना होलीकोत्सव, दिनभर लोगों का आना-जाना चलता रहा

0

Holikotsav celebrated at Indra Niwas, people kept coming and going throughout the day

विधायक ने सभी को हर्षोल्लास उत्सव की बधाई दी।

 

सौरभ बरवाड़@भाटापारा- रंग और उमंग का त्यौहार होलीकोत्सव सोमवार को पुरे देश में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस दिन क्या बच्चें, क्या बूढ़े, क्या महिलाएं सभी वर्ग के लोगों ने रंग और गुलाल से सरोबार होकर दिनभर एक दूसरे को रंगते हुए इस महापर्व की बधाई देते खुशनुमा माहौल में भींगते व भींगाते हुए नजर आए।
होली के अवसर पर फाग गीतों का अलग ही महत्व होता है। नगाड़े और ढ़ोल की थाप पर होलीकोत्सव की पूर्व होलिका दहन के समय से लोग थिरकते व फाग गीत गाते रहे और भरपूर मस्ती में नजर आये। सभी ओर खुशनुमा वातावरण में भाटापारा नगर एवं आसपास के ग्रामीण व अर्धशहरी गांवों में भी होलीका दहन के दिन रात भर नगाड़ों की थाप सुनाई देती रही। लोग नाचते गाते रात भर खुशियों से झुमते रहे। सभी लोगों को सुबह का इंतजार था और सुबह होते ही सभी वर्ग के लोग अपने-अपने घरों से होलीयारे निकलकर एक-दूसरे को रंगों, अबीर व गुलाल से होली खेलते हुए एक-दूसरे से गले मिलकर हर्ष मनाते व बधाईयां देते व लेते रहे।
होली के इस शुभ अवसर पर भाटापारा विधायक इन्द्र साव के इन्द्र निवास पर भी होलीकोत्सव का आयोजन रखा गया था। जहां एक ओर विधायक इन्द्र साव स्वयं बहुत देर तक परंपरागत रूप से नगाड़ा बजाते व फाग गाते नजर आए वहीं दूसरी ओर विधायक से मिलने-जुलने व होली की बधाईयां देने वाले लोगों का दिनभर तांता लगा रहा। इस अवसर पर स्थानीय कृषि उपंज मण्डी की रेजा बहनों ने भी संयुक्त रूप से मिलकर विधायक इन्द्र साव के साथ होली खेल कर उन्हे बधाई दी।
इसी अवसर पर विधायक इन्द्र साव ने उपस्थित सभी लोगों को होली की बधाई देते हुए,छत्तीसगढ़ प्रदेश की जनता की खुशहाली व प्रगति की कामना करते हुए समस्त लोगों को बधाईयां दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here