Home Blog खुदकुशी की कोशिश करने वाले MDMK सांसद गणेशमूर्ति का निधन,कल टिकट नहीं...

खुदकुशी की कोशिश करने वाले MDMK सांसद गणेशमूर्ति का निधन,कल टिकट नहीं मिलने पर सांसद ने खाया था जहर

0

MDMK MP Ganeshmurthy, who tried to commit suicide, dies, MP consumed poison after not getting ticket yesterday

तमिलनाडु में मरुमलार्ची द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (MDMK) के नेता ए गणेशमूर्ति का गुरुवार को हार्ट अटैक से निधन हो गया। 76 वर्षीय नेता गणेशमूर्ति कोयंबटूर के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गणेशमूर्ति को रविवार को उल्टी की शिकायत होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने अपने परिवार को कीटनाशक खाने की जानकारी दी थी। वह गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में भर्ती थे। उन्होंने गुरुवार सुबह 5:00 बजे अंतिम सांस ली।

 

इस मामले में इरोड पुलिस ने आत्महत्या की कोशिश का केस दर्ज कर लिया था। अब इसे आत्महत्या के मामले में बदला जाएगा। अस्पताल (hospital) के अधिकारियों ने उनका शव पुलिस को सौंप दिया है। अब पुलिस ने गणेशमूर्ति (Ganeshmurthy) के शव को इंस्टीट्यूट ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट (आईआरटी) मेडिकल कॉलेज में ऑटोप्सी के लिए भेजा है। पोस्टमार्टम के बाद उनका शव कुमारवालासु गांव ले जाया जाएगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक गणेशमूर्ति (Ganeshmurthy) ने पहले अपने जहर खाने की बात किसी को नहीं बताई थी। हालांकि परेशानी और उल्टी की शिकायत होने के बाद उनके परिवार वालों ने उन्हें अस्पताल (hospital) में भर्ती कराया। इसके बाद गणेशमूर्ति (Ganeshmurthy) ने अपने परिवार को जहर (कीटनाशक) खाने की जानकारी दी। इरोड सांसद की तबीयत बिगड़ती देख डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में रखा।

हालांकि बाद में उन्हें वेंटिलेटर पर रखना पड़ा। बाद में उन्हें कोयंबटूर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन दो दिन तक मौत से लड़ने के बाद गणेशमूर्ति जिंदगी की जंग हार गए। गौरतलब है कि गणेशमूर्ति (Ganeshmurthy) ने 2019 में डीएमके (DMK) के चुनाव चिह्न पर इरोड सीट से चुनाव जीता था। वह पहले 1998 में पलानी और 2009 में इरोड से ही लोकसभा चुनाव (Lok Sabha election) जीत चुके हैं। उनकी पत्नी का पहले ही निधन हो चुका है। उनका एक बेटा और बेटी हैं।

इरोड से टिकट कटने पर गणेशमूर्ति तिरुचि से लड़ने की तैयारी में थे, लेकिन यहां से MDMK प्रमुख वाइको ने अपने बेटे दुरई वाइको को मैदान में उतार दिया, जिससे गणेशमूर्ति की नाराजगी और बढ़ गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वाइको और गणेशमूर्ति दोनों आतंकवाद निरोधी कानून (POTA) के तहत जेल जाने वाले नेताओं में शामिल हैं। तमिलनाडु में 27 मार्च को नामांकन का अंतिम दिन था। यहां पहले चरण में 19 अप्रैल को 39 सीटों पर एक साथ मतदान होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here