Home Blog Delhi Excise Policy घोटाले में केजरीवाल सरकार के एक और मंत्री पर...

Delhi Excise Policy घोटाले में केजरीवाल सरकार के एक और मंत्री पर ED का शिकंजा, कैलाश गहलोत को ED का भेजा समन

0

ED’s grip on another minister of Kejriwal government in Delhi Excise Policy scam, ED sent summons to Kailash Gehlot

Delhi Excise Policy Scam केस में दिल्ली सरकार के मंत्रियों की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय के आधिकारिक सूत्रों के हवाले से खबर है कि अब दिल्ली सरकार में ट्रांसपोर्ट मंत्री कैलाश गहलोत को समन भेजा गया है।ईडी ने कैलाश गहलोत को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने ही दिल्ली की नई शराब नीति का ड्राफ्ट तैयार किया था।

RO NO - 12784/135  

विजय नायर कैलाश गहलोत के घर पर ही रुकता था
उन पर ये भी आरोप है कि शराब घोटाले का आरोपी विजय नायर उनके घर आकर ही रुकता था।

ED ने कैलाश गहलोत को भेजा समन

केंद्रीय जांच एजेंसी ने कहा है कि दिल्ली के परिवहन और पर्यावरण मंत्री कैलाश गहलोत उस ग्रुप का हिस्सा थे, जिन्होंने इस शराब नीति के मसौदे को तैयार किया था। साउथ के ग्रुप से यह मसौदा लीक हो गया। मुख्यमंत्री केजरीवाल की इसी मामले में गिरफ्तारी के बाद ईडी ने अब गहलोत को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है।

ईडी की हिरासत में है सीएम केजरीवाल

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इसी मामले में 21 मार्च को पूछताछ के बाद ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था। दूसरे दिन कोर्ट ने केजरीवाल को छह दिन यानी 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेजा था। इसके बाद आम आदमी पार्टी के संयोजनक केजरीवाल की हिरासत बढ़ते हुए दो अप्रैल कर दी है।

शराब नीति मामले में गिरफ्तार किए गए केजरीवाल फिलहाल 2 अप्रैल तक ईडी की हिरासत में हैं. इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेजा था, जिसके बाद इसे बढ़ा दिया गया था.

इस मामले में सीएम केजरीवाल के अलावा पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया, पूर्व मंत्री सत्येन्द्र जैन और राज्यसभा सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी हो चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here