Home Blog IAS Naveen Tanwar: IAS नवीन तंवर सस्पेंड, CBI ने पकड़ा, कोर्ट ने...

IAS Naveen Tanwar: IAS नवीन तंवर सस्पेंड, CBI ने पकड़ा, कोर्ट ने सुनाई थी सजा…दूसरे की जगह बैंक क्लर्क परीक्षा देने का लगा था आरोप

0

IAS Naveen Tanwar: IAS Naveen Tanwar suspended, caught by CBI, court had sentenced…he was accused of giving bank clerk exam instead of someone else

दूसरे की जगह बैंक क्लर्क भर्ती की परीक्षा देने के आरोपी 2019 बैच के आईएएस अधिकारी नवीन तंवर को निलंबित कर दिया गया है। बीते माह नवीन को तीन साल के कारावास की सजा सुनाई गई थी। केंद्रीय जांच ब्यूरो के न्यायिक मजिस्ट्रेट शिवम वर्मा ने हिमाचल प्रदेश के चंबा में एडीएम तंवर पर 50 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया। हालांकि, सीबीआई कोर्ट से जमानत मिलने पर नवीन को जेल नहीं जाना पड़ा।

RO NO - 12784/135  

13 दिसंबर 2014 को होने वाली आईबीपीएस की क्लर्क भर्ती परीक्षा में नवीन तंवर ने गाजियाबाद स्थित आइडियल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में परीक्षा दी थी. वर्तमान में नवीन राज्य के चंबा जिले के भरमौर में सहायक उपायुक्त (एडीसी) के पद पर कार्यरत थे.

इस संदर्भ में प्रदेश सरकार ने 18 मार्च को सीबीआई से भी जानकारी मांगी थी. गौरतलब है कि 9 वर्ष पहले 2014 में नवीन तंवर ने लिपिक परीक्षा में झांसी के अमित की जगह परीक्षा दी थी. इसके बाद 2019 में नवीन तंवर संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास करने के बाद भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के लिए चयनित हुए थे. किसी दूसरे की लिपिक परीक्षा देने के मामले में करीब 1 वर्ष से ट्रायल चलता रहा जिसमें कोर्ट ने नवीन तंवर को दोषी पाया है.
11 महीने पहले ही हिमचाल प्रदेश के चंबा जिले के उपमंडल भरमौर में अतिरिक्त उपायुक्त कम सह-परियोजना निदेशक जिला ग्रामीण विकास एजेंसी (DRDA) का पद मिला था। इससे पहले वे उपमंडल अधिकारी (नागरिक) कांगड़ा व चंबा के पद पर रह चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here